ताऊ देवीलाल वृद्धाश्रम में मनाया दिवाली उत्सव

0
1318
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 03 Nov 2018 : दीपावली को एक अलग तरीके से मनाकर बुजुर्गो का आशीर्वाद लिया जाना सबसे बडी खुशी की बात है यह उदगार सीआईडीटी की डायरेक्टर श्रीमती अंजु तनेजा ने संस्थान के छात्र छात्राओ के साथ दीपावली का उत्सव एनआईटी-2 स्थित ताऊ देवीलाल वृद्धाआश्रम में वृद्ध-वृद्धाओ के साथ दिवाली मनाई। इस मौके पर जहां छात्र छात्राओं ने मोमबतियों, दिये, बात्तियो को आश्रम में लगाया वही उन्होंने कपडे, फल व मिठाई भी वृद्ध-वृद्धाओ को वितरित किये। इस मौके पर सभी वृद्ध-वृद्धाओ ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर छात्र छात्राओं को वृद्ध वृद्धाओं ने अपनी आपबीती सुनाई जिसे सुनकर सभी बच्चो की आंखो में आंसू आ गये और सभी ने यह निर्णय लिया कि अब वह अपन पर्व यहां पर आकर इन वृद्ध-वृद्धाओं के साथ मनायेंगे ताकि यह अपने दुख भूल जाये। इस अवसर पर चेयरमैन श्रीमती अंजु तनेजा ने कहा कि वृद्ध-वृद्धाओ की सेवा करना सबसे बडा पुण्य का कार्य है और सीआईडीटी संस्थान अपने छात्र छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के साथ साथ समाज की संस्कृति व परम्परा को भी बताने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

इस अवसर पर ताऊ देवीलाल वृद्धाआश्रम के संचालक कृष्ण लाल बजाज ने आये हुए लोगों को इन वृद्ध-वृद्धाओ के जीवन के बारे में अवगत कराया उन्होने कहा कि समाज के समाजसेवी संस्थाएं एवं समाजसेवी सदैव इस आश्रम की सहायता करते है जिससे इन वृद्ध-वृद्धाओ को काफी सुविधाएं मिल जाती है और साथ ही वह आपका भी आभार जताते है जिन्होंने इस आधुनिक युग में इस तरह की सोच रखी कि दीपावली का पर्व इन बुजुर्गो के साथ मनाये। अंत में डायरेक्टर श्रीमती अंजु तनेजा ने सभी वृद्ध-वृद्धाओं को कपडे, फल व मिठाई वितरित की एवं उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। श्रीमती अंजु तनेजा ने कहा कि हम कृष्ण बजाज जी का सैल्यूट करते है जो कि इस तरह का पुण्य का कार्य कर रहे है हम और लोगों से भी कृष्ण लाल बजाज से प्रेरणा लेने का आव्हान करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here