भाजपा ने फरीदाबाद में उघोग-धंधों को चौपट करने का काम किया: डा.अशोक तंवर

0
606

Faridabad News, 31 March 2019 : हरियाणा कांग्रेस कमेटी की परिवर्तन बस यात्रा छठे दिन दिल्ली से शुरू होकर फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में पहुंची। परिवर्तन बस यात्रा के समापन अवसर पर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने फरीदाबाद, तिगांव, बल्लभगढ़, पृथला, पलवल, हथीन और होडल में उपस्थित भारी तादाद में जनसमूह को संबोधित किया और आम चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की। परिवर्तन यात्रा के आखिरी दिन जगह-जगह लोगों ने यात्रा में शामिल कांग्रेस नेताओं का ढोल-नगाड़ो, बैंड बाजे, फूलमालाओं से स्वागत किया। यात्रा के दौरान लोगों में बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार के प्रति भारी आक्रोश नजर आया और बीजेपी को उखाडऩे के लिए कांग्रेस से उम्मीद नजर आई।

परिवर्तन बस यात्रा के छठे दिन उमड़े भारी जनसैलाब को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने पूरे पांच साल यही प्रचार किया कि हरियाणा की कांग्रेस में गुटबाजी है लेकिन सभी कांग्रेस नेताओं ने परिवर्तन यात्रा के माध्यम से छह दिनों तक पूरे हरियाणा में एक मंच पर साथ खड़े होकर ये बता दिया कि कांग्रेस एकजुट है और सब साथ मिलकर प्रदेश से भाजपा को खदेडऩे का काम करेगें। आजाद ने कहा कि परिवर्तन यात्रा ने हरियाणा के दस की दस लोकसभा क्षेत्रों और 70 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया है और जिस तरह का जनसमर्थन कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को हरियाणा के किसान, मजदूर और आम जनता का मिला है, उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि अब हरियाणा में परिवर्तन की लहर चल पड़ी है। उन्होने परिवर्तन यात्रा का हिस्सा बने प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और आम जनता का आभार जताते हुए कहा कि प्रदेश में लोग और कांग्रेस कार्यकत्र्ता मिल कर कांग्रेस को दस की दस सीटें जीताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोगों से झूठे वायदे करके सत्ता हथियाने का काम किया था। आजाद ने कहा कि चाहे देश के लोगों से कालाधन वापिस लाने का वादा हो या फिर 15-15 लाख रूपये देने का वादा हो,भाजपा ने अपने किसी भी वादे को पूरा नही किया है बल्कि नोटबंदी और जीएसटी के माध्यम से देश के उघोग-धंधों और रोजगार को जरूर नष्ट कर दिया है। आजाद ने उपस्थित जनसमूह से आह्वान करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि वोट की चोट से भ्रष्टाचार फैलाने वाली और लोगों से झूठे वादे करने वाली भाजपा से देश को मुक्त करवाया जाए।

परिवर्तन यात्रा के छठे दिन उमड़े जनसैलाब को देखकर गदगद हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा.अशोक तंवर ने कहा कि ये क्षेत्र हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है और आज यहां उमड़ा जनसैलाब ये विश्वास दिला रहा है कि इस बार यहां के लोग कोई भूल नही करेगें और कांग्रेस के उम्मीदवार को भारी मतों से विजयी बनाने का काम करेगें। उन्होने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र के लोगों ने पिछले लोकसभा चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार को बड़े-बड़े चुनावी वायदों के झांसे में आकर जीताने का काम किया था लेकिन पांच साल बीत जाने के बाद इस संसदीय क्षेत्र के लोगों को कुछ नही मिला है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में फरीदाबाद का क्षेत्र पिछले पांच साल में पूरी तरह से पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि यहां की सडक़ें गड्डों में तबदील हो चुकी हैं जिसका उदहारण मुझे उस वक्त देखने को मिला था जब मैं साइकिल यात्रा लेकर फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र में पहुंचा था। तंवर ने कहा कि फरीदाबाद की सडक़ों की हालत ये है कि यहां सडक़ें कम और गड्डे ज्यादा दिखाई देते हैं। डा.अशोक तंवर ने कहा कि यह क्षेत्र उघोग-धंधों के लिए जाना जाता है लेकिन भाजपा सरकार की नाकामियों के कारण इस क्षेत्र में उघोग धंधे चौपट हो गए है। तंवर ने कहा कि फरीदाबाद क्षेत्र में लगातार प्रदूषण की समस्या बढ़ती जा रही है, जिसे लेकर सरकार और भाजपा के नेताओं ने कभी कोई कदम नही उठाया। उन्होने कहा कि भाजपा वैसे तो स्वच्छ भारत बनाने की बात करती है लेकिन चाहे फरीदाबाद की बाद हो या पूरे हरियाणा की, जगह-जगह कूड़े के ढेर देखने को मिलते है। तंवर ने कहा कि काग्रेस ने सरकार की स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोलने के लिए सेल्फी विद ग्राबेज अभियान की शुरूआत की थी, जिसके तहत कांग्रेस के सभी साथियों ने अपने-अपने क्षेत्र में गंदगी के ढेरों का फोटो सोशल मीडिया पर डालकर सरकार की पोल खोलने का काम किया था। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने निरंतर इस क्षेत्र के लोगों की आवाज को उठाने का काम किया है परंतु भाजपा के नेता लगातार अपने पद का दुरूपयोग कर बजाय क्षेत्र का विकास करने के भ्रष्टाचार करने में जुटे रहे। उन्होने कांग्रेस को किसानों की पार्टी बताते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु के समय में खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए कई बांध बनाने के साथ नहरों का जाल बिछाया गया वहीं इंदिरा गांधी फसलों का उत्पादन बढ़ाने के लिए हरित क्रांति लेकर आई। तंवर ने कहा कि यूपीए चेयरपर्सन ने जहां किसानों का कर्जा माफ करवाया तो वहीं राहुल गांधी ने मोदी सरकार में जोरदार पैरवी कर किसानों की बेशकीमती जमीन कौडिय़ों के भाव अधिग्रहित होने से रूकवाने का काम किया है। तंवर ने कहा कि कांग्रेस सरकारों द्वारा मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा माफ करने से सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस का हांथ किसान के साथ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और किसान का अटूट रिश्ता रहा है वही मोदी सरकार हमेशा महापूंजिपतियों के साथ खड़ी नजर आई है।

इस मौके पर जनसमूह को संबोधित करते हुए कॉ-ऑडिनेशन कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जुमलेबाजों से पीछा छुड़वानें का समय आ चुका है और इसीलिए अब की बार बिना किसी भूल के कांगे्रस के पक्ष में एकतरफा मतदान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here