नम आखों से अमिताभ बच्चन ने दी स्व. राजन नंदा को श्रद्धांजलि

0
265

New Delhi News : मंगलवार को नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में मशहूर उद्योगपति और एस्कॉर्टस ग्रुप के चेयरमैन राजन नंदा की श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। शाम को आयोजित हुई इस श्रद्धांजलि सभा में बॉलिवुड, उद्योग जगत और राजनीति के कई दिग्ग्जों का जमावड़ा लगा। इस दौरान राजन नंदा को याद कर सभी की आखें नम दिखीं। हर कोई भावुक नजर आया।

श्रद्धांजलि सभा में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रणधीर कपूर, राजीव कपूर, ऋषि कपूर, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन, पदमश्री डॉ. एनके पांडे, हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल सहित अनेक फिल्म अभिनेता, उद्योगपति और राजनेता उपस्थित हुए। मालूम हो कि राजन नंदा देश के मशहूर उद्योगपति होने के साथ ही कपूर परिवार के दामाद और अमिताभ बच्चे के समधि भी थे।

इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने बेहद भावुक शब्दों में तुलसीदास की रामायण में लिखी संस्कृत की उन पंक्तियों को पढ़ा, जिसमें कहा गया है कि आत्मा अमर है। उसे न तो आग जला सकती है, न ही पानी भिगो सकता है, न ही हवा सुखा सकती है और न ही कोई तीर उसे भेद सकता है। संस्कृत की पंक्तियों को बिग बी ने हिंदी और अंग्रेजी में अनुवाद कर लोगों को उसका अर्थ भी बताया। आगे उन्होंने कहा कि हम सभी राजन नंदा की मौत से दुखी हैं, लेकिन वह अब और अच्छी जगह पर पहुंच चुके हैं और शांति से हैं।

राजन नंदा का निधन रविवार रात आठ बजे गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में हुआ था। वह 76 वर्ष के थे। हाल ही में उन्होंने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। स्वर्गीय नंदा के परिवार में पत्नी ऋतु नंदा, पुत्र निखिल नंदा और बेटी नताशा हैं। निखिल बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के दामाद हैं। निखिल नंदा एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और उन्होंने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से साल 1997 में शादी की थी। निखिल और स्वेता के दो बच्चे हैं नव्या नवेली नंदा और अगस्या नंदा।

राजन नंदा का अंतिम संस्कार सोमवार शाम को दिल्ली के लोधी रोड स्थित श्मशान घाट पर किया गया था। इससे पहले उनके नई दिल्ली फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित घर पर उनके शव को अंतिम दर्शन को रखा गया था। उनके अंतिम दर्शन में भी ऋषि कपूर और हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल समेत कई हस्तियों का जमावड़ा लगा था। उनके अंतिम संस्कार में ऐश्वर्या राय बच्चन भी शामिल हुईं थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here