पुलिस आयुक्त महोदय द्वारा ट्रैफिक कर्मचारियों जिसमें एसीपी, डीसीपी, एसएचओ और जेडो की मीटिंग ली गई

0
44

Faridabad News, 25 Oct 2019 : पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि ट्रैफिक कि जानकारी ट्रैफिक चालको द्वारा लोगों को दी जाए और जो कोई भी व्यक्ति ट्रैफिक के नियमों की उल्लघ्ंाना करता है उनके खिलाफ कार्यवाही करें। जाम ना लगे इसके लिए अलर्ट रहकर ट्रैफिक चालकों के द्वारा डयूटि की जाए।

श्रीमान पुलिस आयुक्त ने कहा कि नाको पर तैनात पुलिस कर्मचारियों केे द्वारा नाका डयूटि के दौरान निम्नलिखित बातों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

1. नाकों पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारी रिफलेकटींग जैकेट, बैरीकेड, बिलिंकींग लाईट(चमकाने वाली लाईट) इत्यादि का प्रयोग करेगे।

2. यदि किसी वाहन में कोई महिला, वृृद्व/बीमार व्यक्ति बैठा हो तो उस वाहन को केवल संदिग्ध परिस्थितियों में ही चैक किया जाए।

3. नाको पर तैनात पुलिस कर्मचारी विशेषकर दोपहिया वाहनों की ओरिजनल चाबी को चैक करेगे। बिना नम्बर प्लेट वाहनो पर विशेष नजर रखेगे। 17 से 30 वर्ष के आयु वर्ग के चालको पर विशेष नजर रखेगे।

4. नाको से गुजरने वाली ब्लैक फिल्म वाली गाड़ियों को विशेष तौर पर चैक किया जाए।

5. नाको पर तैनात पुलिस कर्मचारी जब चैकिंग नहीं कर रहे हो रैस्ट टाईम हो तो उस समय एक जवान बारी-बारी से दुरुस्त अवस्था में नाका डयूटि पर तैनात रहेगा और बाकी जवान अपने नाका प्वांइट के पास ही बैठें रहेगे।

6. प्रबंधक थाना, चैकी इन्चार्ज और रात्री चैकिंग अधिकारी अपने क्षेत्राधिकार के नाको को समय≤ पर चैक करेगें व नाकों पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को उनकी डयूटि व जिम्मेदारियों के बारे में ब्रीफ करेगें।

7. पुलिस कंट्रोल रुम या किसी उच्च अधिकारी द्वारा जब भी किसी पीसीआर/राईडर को किसी मौका पर भेजा जाए तो वह पीसीआर/राईडर अपना कार्य समाप्त करके अपने नाक बिंदू पर पहुंच कर पुलिस कंट्रोल रुम को सूचित करेगे।

8. क्राईम स्टाफ के नाका पुलिस उपायुक्त, अपराध द्वारा अपने विवेक से अलग लगाए जाएगें। अपराध विभाग के नाका सुपरविजन अधिकारी संबधित डीसीपी/एसीपी होगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here