Zypp इलेक्ट्रिक ने 1.5 करोड़ रुपये के ईएसओपी बायबैक के साथ कर्मचारियों को सशक्त बनाया, जो ईवी उद्योग में पहली बार है

0
226
Spread the love
Spread the love

28 जुलाई 2023: भारत के अग्रणी तकनीक-सक्षम ईवी-ए-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म, ज़िप इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने पहले कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजना (ईएसओपी) बायबैक की घोषणा की, जिसमें 15 समर्पित कर्मचारियों को लगभग 1.5 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जो इससे अधिक जुड़े हुए हैं। कंपनी के भीतर सेवा का वर्ष। यह पहल अपने कार्यबल को सशक्त बनाने और साझा सफलता की संस्कृति को बढ़ावा देने की कंपनी की प्रतिबद्धता की दिशा में एक कदम आगे है। Zypp Electric भारत में ESOP बायबैक की पेशकश करने वाली EV सेगमेंट की पहली कंपनी है।

वर्तमान परिसमापन में, यात्रा में कई करोड़पतियों को पोषित करने के इरादे से 20% क्षमता का एहसास हुआ है। इससे कई और कर्मचारी ईएसओपी अवसरों का लाभ उठाने के लिए आगे आए हैं, जो कंपनी के साथ दीर्घकालिक सहयोग स्थापित करने और इसके विकास से लाभ उठाने की प्रतिबद्धता दिखा रहे हैं। जिप इलेक्ट्रिक ने लंबे समय से ऑफिस में काम करने वाले रामसेवक को भी ईएसओपी का लाभ दिया है, जो उनके समावेशी दृष्टिकोण का प्रमाण है।

ज़िप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, “यह एक दीर्घकालिक व्यक्तिगत सपने के साकार होने और हमारी महत्वाकांक्षी यात्रा के लिए एक प्रशंसा की तरह है। मैं हमेशा टीम के भीतर ईएसओपी बेचता रहा हूं, हालांकि जैसी कि उम्मीद थी, इसमें बहुत कम बिक्री हुई।” इस अवधारणा को अपनाने वाले। कर्मचारियों के बीच ईएसओपी के मौद्रिक मूल्य का यह एहसास उन्हें इस अद्भुत धन-सृजन उपकरण की शक्ति का एहसास कराना था। हमारा लक्ष्य भविष्य में भी ऐसी पहल जारी रखना है और यह सिर्फ शुरुआत है। करोड़पति बनाना एक सपना है मैं देखता हूं और यह सुनिश्चित करना मेरे लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण है कि मेरी टीम के सदस्य समृद्धि हासिल करें क्योंकि हम ईवी क्रांति के निर्माण में आगे बढ़ रहे हैं, अंततः हमारे कर्मचारियों को कंपनी की उपलब्धियों से जुड़े वित्तीय लाभ मिलेंगे। हमारा मानना है कि टीम का प्रत्येक सदस्य हमारे लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सफलता, और यह ईएसओपी बायबैक कंपनी के विकास में उनकी अच्छी-खासी हिस्सेदारी सुनिश्चित करने की दिशा में एक कदम है। कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से 50 लाख रुपये तक के मूल्य का एहसास हुआ है।”

Zypp Electric के कर्मचारियों ने कंपनी के प्रति उनके समर्पण और वफादारी को पुरस्कृत करने की इस पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे कंपनी के साथ उनका जुड़ाव और मजबूत हुआ है और उन्हें इसके निरंतर विकास और सफलता में योगदान देने के लिए प्रेरणा मिली है।

कंपनी की प्रगतिशील पहल पर टिप्पणी करते हुए, विश्वजीत सिंह, एवीपी, मार्केटिंग एंड डिज़ाइन, ज़िप इलेक्ट्रिक ने कहा, “मैं ज़िप इलेक्ट्रिक के साथ पहले दिन से जुड़ा हुआ हूं और किसी अन्य की तुलना में मैंने कंपनी के विकास को सबसे करीब से अनुभव किया है। परिश्रम के पुरस्कार और आगे के कार्यकाल के लिए प्रेरणा के रूप में तरलता आना बहुत अच्छी बात है। मुझे यकीन है कि यह टीम के अन्य सदस्यों को प्रेरित करेगा और इस बात का उदाहरण बनेगा कि कैसे ईएसओपी मूल्य सृजन के साथ-साथ धन सृजन का अवसर भी हो सकता है।”

कंपनी के साथ अपने सहयोग और पुरस्कृत अनुभव के बारे में बोलते हुए, जिप इलेक्ट्रिक के एजीएम, बिजनेस डेवलपमेंट, सुमित रैना ने कहा, “टीम के सदस्यों की वफादारी और कड़ी मेहनत को पुरस्कृत करने के लिए कंपनी द्वारा एक बहुत सराहनीय कदम। मैं Zypp Electric के साथ 5 साल पूरे करने वाला हूं और यह परिसमापन मेरे लिए रोमांचक था। मेरा मानना है कि यह तो बस शुरुआत है, अभी और भी बहुत कुछ आना बाकी है और इस यात्रा में और भी प्रतिभाएं शामिल होंगी।”

ज़िप इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने अपने हालिया टाउनहॉल में अपने ऑफिस बॉय रामसेवक के लिए ईएसओपी की घोषणा की और यहां तक कि अपने इंस्टा चैनल (काशसेआकाश) पर भी इसकी घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here