फिल्म प्रमोशन के लिए “द लॉस्ट गर्ल” की टीम पहुंची दिल्ली

0
114
Spread the love
Spread the love

New Delhi : 84 के दंगों पर आधारित फिल्म “द लॉस्ट गर्ल” की अभिनेत्री प्राची बंसल और निर्देशक आदित्य रानोलिया दिल्ली पहुंचे और उन्होंने मीडिया से मिलकर फिल्म के बारे में बताया टेलीविजन शो श्रीमद रामायण में सीता का किरदार निभा रही एक्ट्रेस प्राची बंसल की पहली फिल्म “द लॉस्ट गर्ल” 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। जिसका लेखक, निर्देशक और निर्माता आदित्य रानोलिया है जो फिल्म इंडस्ट्री के फेमस सेट डिजाइनर रहे हैं इन्होंने बाजीराव मस्तानी, दंगल, शाहरुख खान की जीरो और हैप्पी न्यू ईयर, पठान, गंगूबाई काठियावाड़ी, जैसी बड़ी-बड़ी फिल्मों का सेट डिजाइनिंग किया है पहली बार यह फिल्म निर्देशन में हाथ आजमा रहे हैं

एडमेक इंडिया मीडिया प्रा. लिमिटेड, ए. आर. फिल्म्स और ए. आर. स्टूडियोज द्वारा निर्मित फिल्म द लॉस्ट गर्ल का म्यूजिक कुमार मंगत पाठक की कंपनी पैनोरमा म्यूजिक कंपनी द्वारा रिलीज़ किया गया है जिसके गाने बहुत पसन्द किये जा रहे हैं।

फ़िल्म की मुख्य पात्र सुहानी का किरदार प्राची बंसल ने अदा किया है जो अपने माँ बाप की तलाश में निकलती है।

निर्देशक आदित्य रानोलिया का कहना है कि उन्होंने जब अपने दादा से 84 के दंगों की बातें सुनी थीं तो उसी समय निर्णय ले लिया था कि इस सच्ची घटना पर आधारित एक सिनेमा बनाएंगे। 4 साल पहले उन्होंने इसकी कहानी लिखनी शुरू की थी। इस फ़िल्म को उसी स्थान पर फिल्माया जहां घटनाएं हुई थीं।

अभिनेत्री प्राची बंसल फ़िल्म में सुहानी का किरदार निभा रही है जो बचपन मे 5 साल की उम्र में भीषण सिख दंगों के दौरान अपने मातापिता से बिछड़ गई थी और बहादुर सुहानी 15 सालों तक कठिन संघर्षों और प्रताड़नाओ से लोहा लेती हुई अपने माँ बाप की तलाश करती है । वह पूरे समाज के लिए एक प्रेरणा बनती है। द लॉस्ट गर्ल समाज में महिला सशक्तिकरण के जज़्बात को बढ़ाने का सन्देश देती है।

फिल्म में सुहानी के बचपन का रोल अरोनिका रानोलिया ने निभाया है साथ ही भूपेश सिंह, पूनम जांगड़ा, रमन नासा, रवीश सिंह इत्यादि ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

फिल्म का संगीत विवेक अस्थाना का है, छायांकन फारूक खान का है, सैकंड यूनिट डायरेक्टर प्रभात ठाकुर, गीतकार अपूर्वा आशीष हैं, आवाज नेहा राजपाल और वीना जोशी ने दी है और कॉस्ट्यूम सिमी रानोलिया ने डिजाइन की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here