विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने बांटी पांच लाख की स्कॉलरशिप, 70 प्रतिशत लड़कियों ने स्कॉलरशिप प्राप्त कर मनवाया लोहा

0
243
Spread the love
Spread the love

13 साल से बेटियों को निशुल्क प्रवेश दे रहा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल

घरौडा ग्रेटर फरीदाबाद स्थित स्कूल में परीक्षा परिणाम देख छात्रों के चेहरे खिले

फरीदाबाद। घरौडा ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल ने आज अपना परीक्षा परिणाम घोषित किया। इस अवसर पर मेधावी बच्चों को अगली क्लास की पढ़ाई के लिए करीब पांच लाख रुपये की स्कॉलरशिप प्रदान की। स्कॉलरशिप प्राप्त करने वाले बच्चों में करीब 70 प्रतिशत लड़कियां शामिल रहीं। यहां पिछले अनेक वर्षों से स्कॉलरशिप प्राप्त करने में लड़कियां ही बाजी मार रही हैं।

बताया गया है कि वर्ष 2011 में स्कूल की स्थापना के समय से ही बच्चियों के लिए प्रवेश को निशुल्क रखा गया है जिससे मेधावी बच्चियों और उनके माता पिता का रुख विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की ओर बढ़ा है। दीप प्रज्जवन कर कार्यक्रम प्रारम्भ करने के बाद स्कूल चेयरमैन धर्मपाल यादव ने बताया कि परमात्मा ने समाज के जरिए हमें बहुत कुछ दिया है। ऐसे में समाज का सहयोग कर हम अपना फर्ज पूरा कर रहे हैं। यादव ने बताया कि स्कॉलरशिप देना, बेटियों को निशुल्क प्रवेश देना आदि सभी इसी फर्ज का हिस्सा हैं।

निदेशक दीपक यादव ने बताया कि अपने स्कूल में सभी प्रकार की सुविधाएं देकर बच्चों को बेहतरीन माहौल देना हमारा मुख्य मकसद है। इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। आज स्कूल में स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाएं मौजूद हैं। हम स्कूल में कई खेल अकादमी चला रहे हैं, जिनमें से राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी निकल रहे हैं। हमारे बच्चे 100 परसेंट रिजल्ट दे रहे हैं जिससे अभिभावक भी काफी प्रसन्न हैं।

दीपक यादव ने बताया कि स्कूल ने संस्कार ही शिक्षा है तो अपना आदर्श वाक्य बनाया है। शिक्षा कहीं से भी मिल सकती है लेकिन संस्कारों के लिए विशेष प्रयास करने पड़ते हैं जो हम अपनी टीम के साथ मिलकर कर रहे हैं। प्रसन्नता की बात है कि इसमें अभिभावक भी हमारा सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि परीक्षा परिणाम और स्कॉलरशिप वितरण का समारोह कर हमने अन्य बच्चों को भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। अनेक बच्चों ने हमसे प्रॉमिस किया है कि वह अगली बार क्लास में टॉप करेंगे, जिससे हमें संतुष्टि मिलती है। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल रेखा मलिक, सेक्टर दो ब्रांच की प्रिंसिपल ज्योति चौधरी, सीनियर कोर्डिनेटर पूजा शर्मा, जूनियर कोर्डिनेटर भावना चौहान, प्री प्राइमरी कोर्डिनेटर मोनिका सहित बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here