श्री बाबोसा भगवान मंगलवारीय व्रत उद्यापन समारोह संपन्न

0
279
Spread the love
Spread the love

नई दिल्लीः- श्री बाबोसा भगवान सर्वसिद्धि मनोकामना पूर्ण ग्यारह मंगलवारीय व्रतों का उद्यापन समारोह अत्यंत श्रद्धा और भक्तिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। परम आराधिका मंजू बाईसा के पावन सान्निध्य एवं परम श्रद्धेय प्रकाश भाईजी के मार्गदर्शन में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में हजारों श्रद्धालु उपस्थित हुए।

श्री बालाजी बाबोसा धार्मिक सोसाइटी के तत्वावधान आयोजित श्री बाबोसा भगवान मिंगसर महोत्सव 2023 का आज शुभारंभ हो गया है। सोसाइटी के प्रवक्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश-विदेश से लाखों बाबोसा भक्त मिंगसर मेले के पूर्व परम आराधिका मंजू बाईसा के साथ 11 मंगलवारीय व्रतों को प्रारंभ करते है। उद्यापन समारोह में श्री बाबोसा भगवान के अष्टोत्तर शत् नामावली के उद्घोष के साथ पूर्णाहुति दी जाती है। जब परम आराधिका मंजू बाईसा ने मुख्य हवन कुंड में घृताहुति दी तो उनके साथ उपस्थित हजारों भक्तों ने भी अपने अपने हवन कुंडों में आहुति दी। उनके लिए हवन कुंडों एवं आहुति सामग्री धार्मिक सोसाइटी द्वारा उपलब्ध करवाई गई थी।

आयोजन स्थल बाबोसा फार्म में भव्य मंच पर श्री बाबोसा भगवान की प्रतिमा सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी हुई थी। व्रतों की एक महत्वपूर्ण रस्म है- श्री बाबोसा भगवान की पावन कथा का वाचन। मुख्य कथा वाचक श्री अजय बाबोसा बैद ने अपने सहसोगी दीपक दूंगड, भरत छाजेड़ उत्सव एवं रोहित के साथ सुरीले अंदाज में ‘कथा सुनाउं भक्तों श्री बाबोसा भगवान’ का संगान किया तो उपस्थित सभी श्रद्धालु मंत्रमुग्ध होकर भावपूर्ण प्रस्तुति का आनंद उठाया।

ज्ञातव्य है कि मिंगसर मेले का आगामी मुख्य कार्यक्रम जापानी पार्क, रोहिणी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। भारत के लोकसभा अध्यक्ष माननीय श्री ओम बिड़ला जी समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होगें। इस कार्यक्रम में देश के सुप्रसिद्ध भजन गायकों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। सांय 7 बजे प्रारंभ इस कार्यक्रम को संस्कार चैनल से सीधा प्रसारित किया जाएगा, इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण है ‘‘100 फूट ऊंचा ट्विन टावर्स’’ की प्रतिकृति के रुप में अद्भूत दरबार का दृश्य। कार्यक्रम के पश्चात विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here