तेज़ और अधिक मापने योग्य परिणामों के लिए अनुकूलित AI-चालित उपचारों का शुभारंभ

0
837
Spread the love
Spread the love

13 दिसंबर 2023- दुनिया में होम्‍योपैथिक क्लिनिक्‍स की सबसे बड़ी चेन, डॉ. बत्रा’ज़® हेल्‍थकेयर ने एक अग्रणी नवाचार की पेशकश की है। उन्‍होंने बालों की समस्‍याओं के उपचार हेतु ज्‍यादा तेज, बेहद निजीकृत और सटीकता से मापने योग्‍य परिणामों के लिये एआई पर आधारित उपचार लॉन्‍च किये हैं।

यह आधुनिक, वैज्ञानिक और पूर्वानुमानित उपचार एआई की क्षमताओं का उपयोग करता है। यह विभिन्न क्षेत्रों में सफल उपचार प्राप्त कर चुके 1.5 मिलियन रोगियों के एक व्यापक डेटाबेस से जानकारी प्राप्त करता है। ऐसा सिर की त्वचा की समस्याओं के सटीक विश्लेषण और सर्वोत्तम संभावित परिणामों वाले व्यक्तिगत उपचार बताने के लिए होता है। एआई हेयर प्रो बालों के झड़ने बढ़ने की भविष्यवाणी भी कर सकता है, ताकि सही समय पर हस्तक्षेप किया जा सके।

इस हेयर डायग्नोस्टिक टूल में दो हाई-डेफिनिशन कैमरे हैं। इन कैमरों में चार तरह की मेडिकल-ग्रेड लाइट्स होती हैं, जो उन छिपी हुई विकृतियों का पता लगा सकती हैं जिन्हें सामान्य आँखों से नहीं देखा जा सकता। यह सिर की त्वचा की विभिन्न स्थितियों के बीच अंतर भी कर सकता है। 300 गुना मैग्निफिकेशन के साथ, यह बालों के घनत्व, मोटाई और बाल झड़ने के 40 प्रकारों के बीच अंतर का सटीक मूल्यांकन सुनिश्चित करता है।

ये व्यक्तिगत उपचार होम्योपैथी के विज्ञान को बाल बढ़ाने की अंतरराष्ट्रीय तकनीकों के साथ जोड़ते हैं। एआई विश्लेषण के आधार पर व्यक्तिगत उपचार तैयार किए गए हैं, जैसे कि एआई न्यू हेयर बूस्टर, एआई एसटीएम बूस्टर। ये बालों की स्वस्थ वृद्धि के लिए हैं। एआई हेयर प्रो सबसे तेज, सबसे सटीक और व्यक्तिगत परिणाम सुनिश्चित करता है, जिससे बेहतर परिणाम मिलते हैं।

डॉ. बत्रा’ज़ हेल्थकेयर के वाइस-चेयरमैन और प्रबंध निदेशक डॉ. अक्षय बत्रा ने कहा, “डॉ. बत्रा’ज़ हमेशा से तकनीक की प्रगति में आगे रहा है। हम एआई हेयर प्रो की पेशकश करते हुए रोमांचित हैं। यह भारत में पहली बार आई एडवांस्ड एआई टेक्‍नोलॉजी है। इसका लक्ष्य है बालों की समस्याओं से जूझ रहे लोगों को फायदा पहुंचाना। अत्याधुनिक वैश्विक तकनीक को समय की परीक्षा पर खरी, होम्योपैथी की 250 साल पुरानी परंपरा से मिलाकर हमें अपने मरीजों को बेहतर परिणाम देने का यकीन है।”

यह अभिनव प्रणाली कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करती है। यह न केवल हर मामले में अपेक्षित प्रगति का अनुमान लगाती है और उसकी सटीकता बढ़ाती है, बल्कि तेज और बेहतर परिणामों के लिए व्यक्तिगत उपचार भी तैयार करती है। इसके अलावा, टूल वैज्ञानिक आधार पर रोगी प्रगति चार्ट और रिपोर्ट तैयार करता है। इस प्रकार मापने योग्य परिणाम मिलते हैं, जो डॉक्टर और मरीज दोनों को स्वस्थ बालों की दिशा में काम करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here