मिनोशा इंडिया लिमिटेड ने भारत में हाइब्रिड वर्कप्लेसेस के लिए लेज़र प्रिंटर्स की स्मार्ट रेंज लॉन्च की

0
205
Spread the love
Spread the love

भारत, 27 सितम्बर, 2023 : भारत में रिको प्रोडक्ट्स की विशिष्ट पार्टनर कंपनी, मिनोशा इंडिया लिमिटेड ने अगली पीढ़ी के लेज़र प्रिंटर्स की एक असाधारण रेंज पेश की है। यह पेशकश भारत में ऑफिस प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी को नया रूप देने की दिशा में उठाया गया कदम है। इस महत्‍वपूर्ण उत्पाद के दो विशिष्ट सेगमेंट हैं : मोनो और कलर। प्रत्येक सेगमेंट को ऑफिस प्रिंटिंग का स्वरुप बदलने, उत्पादकता बढ़ाने और असाधारण गुणवत्ता प्रदान करने के लिए बड़ी सावधानी से तैयार किया गया है। ये अभिनव प्रिंटर्स टेक्‍नोलॉजी में महत्वपूर्ण प्रगति के प्रतीक हैं। ये प्रिंटर्स उत्कृष्टता और उन्नति के जोश को प्रस्‍तुत करते हैं जिसके लिए मिनोशा और रिको, दोनों मशहूर हैं। नवीनता, बहुपयोगिता और सुरक्षा पर निरंतर फोकस के साथ मिनोशा इंडिया लिमिटेड सम्पूर्ण भारत में व्यवसायों की गतिशील ज़रूरतों से आगे बढ़कर डिजाइन किये गए ऑफिस प्रिंटिंग समाधानों का एक नया युग आरम्भ कर रही है। सभी प्रिंटर वाई-फाई समर्थित हैं। इन प्रिंटर्स के लिए ग्राहकों को उद्योग में सर्वश्रेष्‍ठ ऑनसाइट सर्विस प्रदान किया जाता है, जिनमें एक स्मार्ट डिवाइस कनेक्टर, रिमोट डिवाइस मैनेजर, और एक मजबूत राष्ट्रव्यापी सर्विस पार्टनर्स का मजबूत नेटवर्क शामिल है। भारत में इस लेज़र प्रिंटर रेंज की कीमत 30,000/- रुपये से शुरू हो रही है।

मोनो सेगमेंट :

रिको P 311 (सिंगल फंक्शन प्रिंटर) : इस प्रिंटर में 4-लाइन ऑपरेशन एलसीडी डिस्प्ले पैनल और 32 पेज प्रति मिनट (पीपीएम) की शानदार प्रिंटिंग स्पीड की विशेषता है। इसमें लॉक्ड प्रिंट फंक्शन और सुरक्षित डेटा ट्रांसमिशन के लिए नेटवर्क एन्क्रिप्शन सहित सुरक्षा के बेहतर फीचर्स दिए गए हैं। शुरुआती कार्ट्रिज में 1200 x 1200 डीपीआई के प्रिंट रिजोलूशन के साथ इसकी 7000 प्रिंट निकालने की क्षमता है।

रिको M 430F (मल्टीपल फंक्शन प्रिंटर) : 4.3” कलर टच पैनल के साथ यह मल्टी-फंक्शन प्रिंटर (एमएफपी) को बहुउपयोगिता और इस्‍तेमाल में आसानी के लिए डिजाइन किया गया है। इसका आटोमैटिक रिवर्सिंग डॉक्यूमेंट फीडर (एआरडीएफ) और मल्टीपल स्कैन करने की क्षमता के कारण कुशल डॉक्यूमेंट शेयरिंग में आसानी होती है। यह एमएफपी शुरुआती कार्ट्रिज में 7000 पेज निकालता है और 1200 x 1200 डीपीआई के प्रिंट रिजोलूशन प्रदान करता है।

कलर सेगमेंट :

रिको P C311W (सिंगल फंक्शन) : यह प्रिंटर 25 पेज प्रति मिनट (पीपीएम) की स्पीड पर चमकदार रंग प्रदान करता है। इसमें सिंगल-फंक्शन वर्जन के लिए विकल्प उपलब्ध हैं जिसमें बेहतर क्षमता के लिए अलग से दूसरा पेपर ट्रे जोड़ने की सुविधा है।

रिको M C251FW (मल्टी-फंक्शन : यह एक 4-इन-1 मल्टी-फंक्शन प्रिंटर है, जिसमें बड़े आकार का कलर टचस्क्रीन पैनल, सिंगल पास डॉक्यूमेंट फीडर (एसपीडीएफ), और सुरक्षा का मजबूत फीचर दिया गया है। यह प्रोफेशनल कलर प्रिंट्स निकालने में सबसे बढ़िया होने के साथ-साथ बेहतर क्षमता के लिए वैकल्पिक दूसरा पेपर ट्रे जोडके नी सुविधा के साथ संचालन में आसान है।

मिनोशा इंडिया ने रिको के अभिनव डिजिटल समाधान – रिको स्पेसेस का प्रदर्शन भी किया। यह नया समाधान महत्‍वपूर्ण टेक्‍नोलॉजी का उपयोग करके कार्यालयों की पुनर्कल्पना के साथ अपने ग्राहकों के लिए नई पीढ़ी के ज्यादा कार्यकुशल कार्यस्थल में प्रवेश का प्रतीक है। रिको स्पेसेस एक क्लाउड-होस्टेड वर्कप्‍लेस ऑटोमेशन प्लैटफॉर्म है जिसे व्यवसायों को बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। यह प्लैटफॉर्म दृश्यात्मक फ्लोर प्लान्स, रूम और स्पेस बुकिंग, ऐनालिटिक्स, डेस्क बुकिंग, इन्टरनेट ऑफ़ थिंग्स, सर्विस रिक्वेस्ट्स, डिजिटल साइनेज, वर्कप्लेस ऑटोमेशन, विजिट मैनेजमेंट आदि जैसी सेवायें प्रदान करता है। इन सेवाओं से व्यावसायिक संगथाओं को वास्‍तविक संयोजित कार्यस्थल की दिशा में किफायती और लचीला कदम उठाने में मदद मिलती है। यह सॉफ्टवेर-ऐज-अ-सर्विस (एसएएएस) पेशकश है जो संगठनों को उनके कर्मचारियों के लिए सुरक्षित, कार्यकुशल, और सुव्यवस्थित कार्यस्थल का निर्माण करने की क्षमता प्रदान करती है।

लॉन्च के अवसर पर मिहोशा इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री अतुल ठक्कर ने कहा कि, “मिनोशा इंडिया की स्थायी विरासत गुणवत्ता, भरोसे और पहुँच की बुनियाद पर खड़ी है। करीब तीन दशकों में इन सिद्धांतों ने हमारी पहचान को परिभाषित किया और उत्कृष्टता के प्रति हमारी निरंतर वचनबद्धता का मार्गदर्शन किया है। जैसा कि बाज़ार का जटिल गतिशील परिदृश्य लगातार विकास कर रहा है, हम इस समझ के साथ कि ये मूलभूत मूल्य ही हमारी प्रगति का पैमाना हैं, इन्हें बरकरार रखने के लिए दृढ़-संकल्प हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “रिको के साथ हमारी साझेदारी अपने मूल्यवान ग्राहकों को उत्कृष्टता और केवल उत्कृष्टता प्रदान करने के प्रति हमारे समर्पण का उदाहरण है। यह एक सहजीवी गठबंधन है जो हमारी शक्ति को सहक्रियात्मक बनाता है और सबसे बेहतरीन गुणवत्‍ता के समाधान प्रदान करने की हमारी क्षमता बढ़ाता है। रिको के साथ मिलकर हम कार्य के तौर-तरीके बदलने वाले उत्पादों को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो भारतीय बाज़ार की अपेक्षाओं से आगे बढ़कर उनकी ज़रूरत पूरी करेंगे।”

रिको एशिया पैसिफिक के वाइस प्रेसिडेंट / जनरल मैनेजर – मार्केटिंग और टेक्‍नोलॉजी ने कहा कि, “भारत के तेज गतिशील और लगातार विकसित होते बाज़ार में टेक्‍नोलॉजी का अगुआ बना रहना महज एक विकल्प नहीं, बल्कि आवश्यकता है। रिको में हम लोगों ने इस आवश्यकता को पूरे मन से अपनाया है। हम ग्राहकों की बदलती अपेक्षाओं को पूरा करने और उनसे आगे निकलने के प्रति अपनी दृढ़ वचनबद्धता से संचालित होते हैं। यह वचनबद्धता महज उत्पाद संबंधी नई खोज से आगे सस्टेनेबिलिटी और जिम्मेदार व्यावसायिक पद्धति के प्रति बुनियादी सपर्पण तक विस्तारित है।

उन्होंने आगे कहा कि, “लगातार सुधार की इस यात्रा में मिनोशा के साथ हमारी साझेदारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। साथ मिलकर हमने अत्याधुनिक लेज़र प्रिंटर्स को पेश करने के लिए अपनी सामूहिक विशेषज्ञता का इस्तेमाल किया है, जो भारत में ऑफिस प्रिंटिंग का भविष्य में मौलिक बदलाव करने को तैयार हैं। ये सिर्फ प्रिंटर्स नहीं, बल्कि उत्पादकता, कार्यकुशलता और पर्यावरणीय उत्तरदायित्व के उत्प्रेरक हैं।”

अपने डीलर पार्टनर्स के लिए अपनी तरह का अनूठा लाभ पहुँचाने के लिए कंपनी ने लॉन्चिंग समारोह में डीलरशिप्स से सबसे ज्‍यादा बुकिंग एकत्र करने के लिए ऑन-द-स्पॉट बम्पर पुरस्कारों की घोषणा भी की। कॉन्‍टेस्ट के तहत, वाइब्रेंट इन्फोटेक, पुणे के श्री भारत बम्भानिया और विकास टेकसेक, रांची के श्री सूरज सेठ को मिनोशा इंडिया लिमिटेड की ओर से एक-एक नई हुंडई एक्सटर कार की चाबियाँ सौंपी गईं। इसने भारत में लेज़र प्रिंटर्स की नई रेंज की पेशकश के लिए कंपनी के पार्टनर्स के बीच भारी उत्साह पैदा किया।

वर्ष 1996 में स्थापित, मिनोशा इंडिया ने पिछले 27 वर्षों में भारतीय बाज़ार में लगातार अपनी उपस्थिति बढ़ाई है। आठ कार्यालयों और 300 से अधिक भरोसेमंद व्यवसाय सहयोगियों के विशाल नेटवर्क के साथ एक मजबूत अखिल-भारतीय नेटवर्क के साथ मिनोशा ने लगातार आधुनिक डिजिटल इमेजिंग उत्पाद (जैसे कि, डिजिटल कॉपियर्स, मल्‍टी-फंक्शन उपकरण, लेज़र प्रिंटर, और कट-शीट पीपी उत्पाद) प्रदान किया है। वर्ष 2022 में मिनोशा ने बेहतरीन गुणवत्‍ता के उत्पाद और सेवायें प्रदान करने का अपना वादा और मजबूत करने की दिशा में रिको के साथ रणनैतिक गठबंधन किया। यह साझेदारी रिको के अत्याधुनिक ऑफिस उपकरण और डिजिटल सेवाओं का लाभ उठाती है और इस प्रकार टेक्‍नोलॉजी में सबसे आगे रहने तथा ग्राहकों की विकसित होती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए मिनोशा की प्रतिबद्धता को मजबूत बनाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here