ब्लू एंजिल ग्लोबल स्कूल में अर्जुन अवार्डी समरेश जंग ने किया एमीनेंस शूटिंग एकेडमी का शुभारंभ

0
586

Faridabad News : एयर पिस्टल शूटर अर्जुन अवार्डी श्री समरेश जंग ने आज सूरजकुण्ड स्थित चार्मवुड विलेज में ब्लू एंजिल ग्लोबल स्कूल में नवनिर्मित एमीनेंस शूटिंग एकाडेमी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। स्कूल पहुंचने पर  चेयरमैन श्री रघवीर भडाना, वाईस चेयरमेन चरणजीत सिंह भडाना व अमित भडाना ने समरेश जंग का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस अवसर पर कोच अमनदीन सिंह भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्ही के सानिध्य में यह एकेडमी संचालित की जायेगीफरीदाबाद 21 मई। एयर पिस्टल शूटर अर्जुन अवार्डी श्री समरेश जंग ने आज सूरजकुण्ड स्थित चार्मवुड विलेज में ब्लू एंजिल ग्लोबल स्कूल में नवनिर्मित एमीनेंस शूटिंग एकाडेमी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री श्री संदीप जोशी भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। स्कूल पहुंचने पर  चेयरमैन श्री रघवीर भडाना, वाईस चेयरमेन चरणजीत सिंह भडाना व अमित भडाना ने समरेश जंग का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस अवसर पर कोच अमनदीन सिंह भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्ही के सानिध्य में यह एकेडमी संचालित की जायेगी इस मौके पर श्री जंग ने कहा कि उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है उसमें मेहनत का सबसे बड़ा हाथ है अगर हम कोई भी कार्य मेहनत व ईमानदारी से करेंगे तो अवश्य ही हम मुकाम हासिल कर सकते है। उन्होंने कहा कि आज शूटिंग का क्रेज काफी बढ गया है और युवाओं में इसको सीखने की काफी उत्सुकता है और ऐसे में इस तरह की एकेडमी यहां के बच्चो सहित युवाओ के लिए काफी लाभदायक होगी।

उन्होने कहा कि अगर हम कोई मुकाम हासिल करने की ठान लें तो अवश्य ही वह मुकाम हासिल कर सकते है। उन्होंने इस एकेडमी में आने वाले बच्चो को इस खेल में भविष्य है का संदेश भी दिया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन श्री रघवीर भडाना ने कहा कि स्कूल का शिक्षा के साथ साथ बच्चो को अन्य गतिविधियों में भी सशक्त करने का लक्ष्य है। उन्होने कहा कि इससे पहले स्कूल में क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ हो चुका हेै और अब शूटिंग रेंज का शुभारंभ श्री जंग द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ स्कूल में स्वीमिंग पुल की व्यवस्था भी है ताकि बच्चे स्वीमिंग में भी अव्वल रह सके।  इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल शारदा मुनि ने  कहा कि फरीदाबाद एनसीआर में बहुत कम स्कूल है जिनमे इस तरह की सुविधाएं है।  इस मौके पर बच्चो ने समरेश जंग से सवाल जवाब भी किये।

समरेश जंग का परिचय:समरेश जंग सीआईएफए में कार्यरत है। 2002 में कॉमनवेल्थ मानचेस्टर में 2 गोल्ड मैडल जीते2002 में अर्जुन अवार्ड से सम्मानित2006 में उनको 8 मैडल मिलें जिनमे  5 गोल्ड, 2 सिल्वर व 1 ब्रांस मैडल2008 में डेजिंग ओलम्पिक्स 10 मीटर एयरपिस्टल 0 50 मीटर में हिस्सा लिया।18वेेें कॉमनवेल्थ गैम्स में सबसे बेहतर खिलाडी के रूप में उन्हें चुना गया। डेविड डिक्सन अवार्ड से सम्मानित किये गये। चरणजीत सिंहवाईस चेयरमैनब्लू एंजिल ग्लोबल स्कूलचार्मवुड विलेेज सूरजकुण्ड फरीदाबाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here