अधिक से अधिक लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी से उठाएं लाभ: विधायक राजेश नागर

0
104
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 08 दिसंबर। विधायक राजेश नागर ने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं के सभी पात्र लाभार्थियों को सभी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ दिलाने और नवाचारी योजनाओं से देश व प्रदेश में हुए विकास से आम लोगों को परिचित कराने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगमन हुआ। यह यात्रा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में से गुजरेगी और केंद्रीय तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं से वंचित हितग्राहियों को लाभान्वित करवाएगी।

तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर आज शुक्रवार को जिला फरीदाबाद के गांव ताजपुर तथा बदरपुर सैद में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों को अंतिम छोर तक पहुंचाने और विकसित भारत के संकल्प को लेकर निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा से प्रतिदिन प्रदेश के हजारों लोग जुड़ रहे हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस यात्रा को जनसंवाद के साथ जोड़ कर एक अनूठा रूप दिया है जिससे लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है। इस यात्रा के दौरान ना केवल विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही बल्कि पात्र नागरिकों को मौके पर ही योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। इसके अलावा लोगों का हेल्थ चेकअप भी किया जा रहा है। यात्रा में शामिल हुए लोगों ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सोच के अनुरूप शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा पूर्ण रूप से सफल साबित होगी। लोगों ने बताया कि यात्रा के दौरान उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी तो मिल ही रही है वहीं योजनाओं का लाभ भी मौके पर ही दिया जा रहा है। इससे वे दफ्तरों के चक्कर काटने से बच गए हैं। घर द्वार पर मिली इस सुविधा के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार जताया है। लागों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस यात्रा को जनसंवाद से जोड़ा है जिसके माध्यम से उनकी शिकायतें व समस्याएं भी सुनी जा रही है और उनका समाधान भी किया जा रहा है।

कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर ने ड्रोन उड़ाकर प्रशिक्षण कर्मियों से योजना के बारे में बारीकी से जानकरी ली।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

कार्यक्रम में बदरपुर सैद के सरपंच श्री कृष्ण पाल, गांव ताजपुर के सरपंच पवन कुमार, इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह सहित अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा गाँवों के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here