वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही की प्रमुख उपलब्धियां

0
128
Spread the love
Spread the love

New Delhi : वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही की प्रमुख उपलब्धियां

जबरदस्त बदलाव लाने वाले अधिग्रहण
ईज़मायट्रिप ने तीन कंपनियों – मुंबई की गाइडलाइन ट्रैवेल हॉलीडेज प्राइवेट लिमिटेड, कश्मीर की ट्रिपशॉप ट्रैवल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड, और दिल्ली की डूक ट्रैवेल्स प्राइवेट लिमिटेड में में 51% की बहुमत हिस्सेदारी हासिल की।

ये अधिग्रहण ईज़मायट्रिप को बड़े बाजारों में कई क्षेत्रों में विस्तृत विशिष्ट सेवाओं को मुहैया कराने में मदद करते हुए कंपनी के विकास को गति देंगे। ये कंपनियां अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता रखने वाली कंपनियां हैं। गाइडलाइन ट्रैवेल्स एक प्रसिद्ध ट्रैवेल कंपनी है जो बी2सी और बी2बी दोनों में उत्कृष्ट है, वहीं ट्रिपशॉप ट्रैवेल एक ट्रैवेल सॉल्यूशन प्लेटफॉर्म है और समाधानों की श्रृंखला प्रदान करते हुए कश्मीर में इसके पास ग्राहकों की एक बड़ी संख्‍या है। डूक ट्रैवेल्स यात्रा सीआईएस देशों, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात और भारत में संचालन के साथ ही यात्रा सेवाएं मुहैया कराता है।

फ्रैंचाइजी स्टोर्स का निरंतर विस्तार

तिमाही के दौरान, कंपनी ने लुधियाना (पंजाब), जालंधर (पंजाब), दिल्ली और आगरा (उत्तर प्रदेश) में नए फ्रैंचाइजी स्टोर खोलकर भारत के उत्तरी हिस्से में अपनी मौजूदगी का विस्तार किया है। ये नए स्टोर कंपनी के व्यापक विस्तार की रणनीति का हिस्सा हैं, जो उसके राष्ट्रव्यापी नेटवर्क को बढ़ाता है। इसका लक्ष्य ग्राहकों को उनकी जरूरतों के मुताबिक यात्रा अनुभव प्रदान करना, व्यवसाय दायरा बढ़ाना और ऑफलाइन ग्राहकों तक पहुंचना है। ये स्टोर उड़ान, होटल, परिवहन और प्रीमियम अवकाश पैकेज की बुकिंग सहित विभिन्न सेवाएं प्रदान करेंगे।

स्मार्ट वॉयस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी
कंपनी ने एडवांस्ड एआई और एमएल संचालित अपनी इन-हाउस स्मार्ट वॉयस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी को लॉन्च किया है। यह इनोवेटिव वॉयस असिस्टेंस टूल यात्रा बुकिंग में क्रांतिकारी बदलाव लाते हुए कई भारतीय भाषाओं में अत्याधुनिक तकनीक के साथ ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाता है।

उत्कृष्टता के लिए मान्यता
ईज़मायट्रिप को सिंगापुर एयरलाइंस से ‘टॉप एजेंट्स अवार्ड’ जैसे कई पुरस्कार प्राप्त करने से सम्मानित किया गया है। इसके अतिरिक्त कंपनी विस्तारा और टाटा एसआईए एयरलाइंस लिमिटेड से मिली मान्यता यात्री राजस्व की वृद्धि में कंपनी के योगदान की पुष्टि करता है। ये पुरस्कार हमारी साझेदार एयरलाइंस द्वारा हम पर जताए गए भरोसे को बताती हैं, जो हमारी प्रतिबद्धता की मिसाल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here