कांग्रेस ने दलित समाज का हमेशा किया शोषण, समझा केवल वोट बैंक : कृष्णलाल पंवार

0
125
Spread the love
Spread the love

फ़रीदाबाद 14 नवम्बर । आज भारतीय जनता पार्टी “अटल कमल” जिला कार्यालय पर भाजपा फरीदाबाद जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई । इस बैठक में मुख्य रूप से राज्य सभा सांसद व प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा कृष्णलाल पंवार, कैबिनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा, बडखल विधायक सीमा त्रिखा, तिगांव विधायक राजेश नागर, जिला परिषद चेयरमैन विजय लोहिया, पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, पूर्व विधायक पृथला टेकचन्द शर्मा, निवर्तमान मेयर सुमनबाला, जिला उपाध्यक्ष मानसिंह, बिजेन्द्र नेहरा, जिला सचिव भारती भाकुनी, पुनीता झा, जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा, प्रदेश कार्यालय मंत्री व मिडिया प्रभारी डॉ.दिनेश शास्त्री, अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष नरेश नम्बरदार, जिला महामंत्री जगदीश कुमार, अमित कुमार, राजपाल यादव, वीरांगना झलकारी बाई सेवा समिति के जिला अध्यक्ष बलराज माहौर, भाजपा जिला पदाधिकारी, भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला पदाधिकारी व अन्य कार्यकर्त्ता उपस्तिथ रहे ।

बैठक में राज्य सभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने वीरांगना झलकारी बाई देवी का जीवन दर्शन कार्यकर्ताओं के सामने रखने हुए कहा कि वीरांगना झलकारी बाई झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की नियमित सेना में, महिला शाखा दुर्गा दल की सेनापति थीं। वे लक्ष्मीबाई की हमशक्ल भी थीं इस कारण शत्रु को गुमराह करने के लिए वे रानी के वेश में भी युद्ध करती थीं। उन्होंने प्रथम स्वाधीनता संग्राम में झाँसी की रानी के साथ ब्रिटिश सेना के विरुद्ध अद्भुत वीरता का परिचय देते हुए ब्रिटिश सेना के कई हमलों को विफल किया था। अपने अंतिम समय में भी वे रानी के वेश में युद्ध करते हुए अंग्रेज़ों के हाथों पकड़ी गयीं और रानी को किले से भाग निकलने का अवसर प्रदान किया। पंवार ने कहा कि कांग्रेस ने कभी दलित समाज को सम्मान नहीं दिया अपितु हमेशा से ही दलितों का शोषण व प्रयोग किया है और हमेशा सिर्फ वोट बैंक ही समझा है ।
जबकि इसके विपरीत ही भारतीय जनता पार्टी ने दलितों का हमेशा ही मान व सम्मान किया और दलितों को सशक्त करने और मुख्य धारा में जोड़ने का कार्य किया है । भाजपा ने बाबा साहब अम्बेडकर व दीनदयाल उपाध्याय के सपने को साकार करते हुए अंतिम छोर के व्यक्ति को मजबूत करने और लाभ पहुँचाने का कार्य किया है । भाजपा वीरांगना झलकारी बाई की जयंती को 20 नवम्बर को पलवल के सेक्टर 2 में भव्य व ऐतिहासिक रूप से मनाया जायेगा । बैठक में जयंती कार्यक्रम के निमित कार्यकर्ताओं से विस्तृत चर्चा की और कार्यकर्ताओं को आयोजन की जिम्मेदारी भी दी गई ताकि जयंती समारोह को भव्य बनाया जा सके । उन्होंने इस अवसर पर कार्यकर्ताओं और जनता से अपील करते हुए कहा कि समारोह में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचना है और वीरांगना झलकारी बाई की जयंती समारोह को भव्य तरीके से सफल बनाना है । जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि पलवल में होने वाली वीरांगना झलकारी बाई जयंती समारोह में फरीदाबाद ज़िले से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता भाग लेंगे और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here