इकोफाई सोलर फाइनेंसिंग के समाधान उपलब्ध कराने में सबसे आगे, पर्यावरण के अनुकूल ऊर्जा अपनाने को दे रहा है बढ़ावा

0
134
Spread the love
Spread the love

04 मार्च 2024 – इकोफाई, भारत के प्रमुख रिहायशी सोलर फाइनें‍सर, ने अपना परिचालन शुरू करने के एक वर्ष बाद उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। कंपनी के पास अपने घरों में सोलर पैनल लगाने वाले 4,000 से ज्‍यादा ऐक्टिव ग्राहक हैं और सोलर पैनल के संबंध में 15,000 से ज्यादा लोगों ने कंपनी से पूछताछ की है। अपने आधुनिक फाइनेंसिंग सोल्यूशन से सौर ऊर्जा को अपनाने में तेजी लाने की मजबूत प्रतिबद्धता के साथ, इकोफाई इस इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी के रूप में उभरी है।

कंपनी ने अपना कारोबार देश के 10 से ज्यादा राज्यों में फैलाया है। इसने 300 से ज्यादा ईपीसी इंस्‍टॉलर्स के साथ मजबूत भागीदारी की है। इससे कंपनी की भौगोलिक पहुंच का दायरा बढ़ा है। कंपनी के रणनीतिक गठबंधन में टाटा पावर सोलर, यूपीएनईडीए (उत्तर प्रदेश सरकार), महिंद्रा सोलराइज और कई अन्य कंपनियों के साथ उल्लेखनीय साझेदारी शामिल है।

इकोफाई ने भारत में घरों की छतों पर सोलर पैनल लगाने की बढ़ती मांग को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सरकार ने 1 करोड़ से ज्यादा घरों में सोलर पैनल लगाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय किया है। कंपनी इसे बढ़ावा देने के लिए अनुकूल नीतियां, सब्सिडी और उपभोक्ताओं में जागरूकता अभियान चला रही है। बाजार में अपनी क्षमता को स्थापित करने के लिए कंपनी ने 50 हजार करोड़ रुपये का भारी-भरकम निवेश किया है। इससे कंपनी ने सोलर पैनल के लिए फाइनेंस उपलब्ध कराने वाले बाजार में 20 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल कर ली है।

इकोफाई की एमडी और सीईओ राजश्री नांबियार ने इस अवसर पर कहा, “कंपनी ने भारत में अपने कारोबार के संचालन के करीब एक वर्ष बाद सोलर पैनल लगाने के लिए उपभोक्ताओं को फाइनेंस उपलब्ध कराने के परिदृश्य को नया आकार दिया है। इससे हजारों घरों में सोलर पैनल लगाने में उपभोक्ताओं को आसानी होगी। हमारी रणनीतिक साझेदारियों, नए-नए समाधान और स्थिरता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने हमें ऐसे भविष्य की ओर प्रेरित किया है, जहां ग्रीन एनर्जी केवल विकल्प ही नहीं है, बल्कि समाज में बदलाव लाने की ताकत है। इकोफाई में हम केवल सोलर पैनल लगाने के लिए केवल फाइनेंस ही उपलब्ध नहीं करवा रहे हैं, बल्कि एक स्थायी भविष्य के लिए वित्तीय सहायता प्रदान कर रहे हैं।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here