ऑडी इंडिया ने ऑडी क्यू 8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन के लिए बुकिंग शुरू की

0
189
Spread the love
Spread the love

मुंबई, 10 अगस्त 2023 : जर्मनी की कार निर्माता कंपनी, ऑडी ने आज भारत में अपनी नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन की बुकिंग्‍स शुरू की। इलेक्ट्रिक रेंज की कारों में नए संकलन, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन नई डिजाइन की कारें है। नए फीचर्स के साथ इसकी बैटरी की क्षमता भी काफी ज्यादा है। यह दोनों कारें ज्यादा रेंज और ड्राइविंग का सुखद अनुभव देती हैं। यह दो तरह की बॉडी टाइप- एसयूवी और स्पोर्टबैक में मिलती है। एक बार चार्ज होने पर 600 किमी (डब्ल्यूएलटीपी) की रेंज देती है।

ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन की बुकिंग 5,00,000 रुपये की प्रारंभिक राशि से कराई जा सकती है।

ऑडी इंडिया के हेड श्री बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “हम कुछ ही दिनों में, अपने नए इलेक्ट्रिक वाहनों, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन लॉन्च करने वाले हैं। दुनिया भर में इन कारों को कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया गया था और हमें विश्व के कई देशों के साथ भारत में इन इलेक्ट्रिक कारों के लॉन्‍च से ज्यादा खुशी नहीं हो सकती थी। हम अपने उपभोक्ताओं के लिए नए डिजाइन, बढ़ी हुई बैटरी क्षमता और रेंज के साथ अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ और तमाम दूसरे फीचर्स से लैस बेहद बेहतरीन कारें लेकर आए हैं।”

ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन बेहतर एरोडायनैमिक्‍स, बेहतरीन चार्जिंग परफॉर्मेंस और बढ़ी हुई बैटरी क्षमता के साथ आती है। एसयूवी में इसकी रेंज 582 किमी तक बढ़ाई गई है और स्पोर्टबैक में इसकी रेंज 600 किमी तक है (दोनों डब्ल्यूएलटीपी के अनुसार)। कार की बनावट में विशेष तौर पर सामने के हिस्से में अहम बदलाव किए गए हैं। इससे कंपनी की बेहद महत्वपूर्ण इन इलेक्ट्रिक कारों को बिल्कुल नया लुक मिलता है।

क्यू8 मॉडल का नाम ऑडी की इलेक्ट्रिक कारों के मॉडल में सबसे ऊपर आता है। इससे यह स्पष्ट पता चलता है कि ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी और स्पोर्टबैक रेंज का प्रमुख मॉडल है। टॉप इलेक्ट्रिक कारों में क्यू8 ई-ट्रॉन चार अंगूंठियों के दो आयामी डिजाइन के साथ एक नई कॉरपोरेट पहचान पेश करती है। बी-पिलर पर ऑडी के अक्षरों में मॉडल का नाम भी नए ढंग से नजर आता है।

उपभोक्ताओं को हमेशा ध्यान में रखने की अपनी रणनीति के तहत ऑडी इंडिया ने हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहनों के ओनर्स के लिए “माईऑडीकनेक्टऐप” पर “चार्ज माई ऑडी” ऑप्शन के रूप में इंडस्ट्री की ओर से पहल की है। यह एक वन स्टॉप सोल्यूशन है, जहां ऑडी ई-ट्रॉन के ग्राहकों को एक ही ऐप पर कई व्‍हीकल चार्जिंग पार्टनर्स मिल जाएंगे।

नई ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन नौ एक्‍सटीरियर रंगों के विकल्पों में मौजूद होगी। इसमें मेडिरा ब्राउन, क्रोनोस ग्रे, ग्लेशियर व्‍हाइट, माइथोस ब्लैक, प्लाज्‍़मा ब्लू, सोनेरा रेड, मैग्नेट ग्रे, सियाम बीज और मैनहटन ग्रे शामिल हैं। कार के इंटीरियर्स में नई क्यू8 ई-ट्रॉन में तीन रंग- ओकापी ब्राउन, पर्ल बेज और ब्लैक रंग ऑफर किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here