जय सेवा फाउंडेशन एवं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत लोगों को तिरंगा वितरण किए गए

0
639
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। 12 अगस्त जय सेवा फाउंडेशन एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के संयुक्त तत्वाधान में आजादी अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान का कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर रेड क्रॉस भवन सेक्टर 12 में किया गया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हरियाणा प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए शहर की सम्मानित संस्थाओं को स्वयं अपने हाथों से हर घर पर तिरंगा लगाने के लिए तिरंगा वितरण किया। साथ ही आए हुए सभी समाजिक संगठन के लोगों को उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को हमारा देश स्वतंत्र हुआ था। यह आजादी हमारे पूर्वजों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों से प्राप्त हुई है। हम सभी को मिलकर यह पर्व बहुत धूमधाम से मनाना चाहिए। जिससे हमारे आने वाली पीढ़ी को सदैव याद रहे स्वतंत्रता का महत्व क्या है। सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि सभी तिरंगे अपने प्रतिष्ठान और घरों के ऊपर 13 से 15 अगस्त के अवसर पर अवश्य फहराये।
विशिष्ट अतिथि रेडक्रॉस सचिव विजेंद्र सोरोत ने बताया कि हर घर तिरंगा’ भारत की आज़ादी के 76वें वर्ष के उपलक्ष्‍य में लोगों को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्‍साहित करने हेतु ‘आज़ादी के अमृत’ महोत्‍सव के तत्‍वावधान में चलाया जा रहा एक अभियान है। झंडे के साथ हमारा संबंध सदैव व्‍यक्तिगत की बजाए औपचारिक और संस्‍थागत रूप में अधिक रहा है।

जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक एवं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के संरक्षक विमल खंडेलवाल ने बताया कि आज़ादी के 76वें वर्ष के दौरान एक राष्‍ट्र के रूप में झंडे को सामूहिक रूप से घर पर लाना न केवल तिरंगे के साथ हमारे व्‍यक्तिगत संबंध का प्रतीक है बल्कि यह राष्‍ट्र निर्माण में हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है। यह पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारत के राष्‍ट्रीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए की गई है।
हमारा उद्देश्य है कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में हम इसे बहुत धूमधाम से मनाये जिसके लिए आज सभी सामाजिक संगठनों को जय सेवा फाउंडेशन की तरफ से निशुल्क वितरण किए गए हैं। जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा प्रेरित होकर अपने प्रतिष्ठानों पर या झंडे जाकर लगाएं और पूरे देश में महा उत्सव के रूप में 15 अगस्त का त्यौहार मनाया जाए।

कार्यक्रम में शहर की सम्मानित संस्थाओं मिशन जागृति, वृक्षारोपण एक पहल, दाल रोटी वाले, स्वाभिमान सेवा ट्रस्ट, महिला संगठन, दधीच वेदांत समिति, श्री श्याम बाबा सेवा ट्रस्ट, रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन, पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज फरीदाबाद, लवदीप फाउंडेशन, नवप्रयास संगठन, महाराष्ट्र मित्र मंडल,सैनिक व अर्धसैनिक कल्याण ट्रस्ट,स्त्री शक्ति पहला समिति, ग्लोबल कंफर्मेशन ऑफ एनजीओस एवं जिला प्रशिक्षण अधिकारी पुरुषोत्तम सैनी,समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित होकर अपने उच्च विचारों को भी साझा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here