योग हमारी जीवन पद्धति है, योग को अपनाएं : राजेश नागर

0
125
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। विधायक राजेश नागर ने आज सेक्टर 88 में ओपन योगा चैंपियनशिप का उद्घाटन किया और बच्चों की क्षमताओं को सराहा। इस चैंपियनशिप का आयोजन किड्स जिमनास्टिक्स एंड योगा सेंटर और श्याम योगा क्लासेस द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।नागर ने बच्चों की क्षमताओं को निहारा और सराहा। उन्होंने कहा कि बच्चों ने अपनी क्षमताओं का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह बच्चे आने वाले समय में दुनिया भर में देश प्रदेश एवं क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे। नागर ने कहा कि आज के समय में खेल जीवन को सजाने संवारने का काम करने के साथ साथ रोजी का भी जरिया बन रहे हैं। इसलिए जो बच्चे खेल को कैरियर के रूप में ले रहे हैं उन्हें सहयोग करना चाहिए।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि योग हमारी जीवन पद्धति है। योग का अर्थ है जुडऩा। हमारे भारत में धर्म, अध्यात्म एवं सामाजिक जीवन में जुडऩे के अर्थ को बड़े गहरे भाव में लिया जाता है। योग ऐसी क्रिया है जिसमें समाज, भगवान और स्वास्थ्य तीनों का समावेश है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने योग के महत्व को पुन: स्थापित करने के लिए 21 जून को दुनिया भर में योग दिवस स्थापित करवाया। जिस दिन आज पूरी दुनिया योग कर इसके महत्व को समझ रही है और अपने जीवन में स्वीकार कर रही है।

विधयक राजेश नागर ने कहा कि सभी को योग करना चाहिए। विधायक राजेश नागर ने कहा कि जिमनास्टिक भी दुनिया का प्रसिद्ध खेल है जिसमें भारत के लिए अभी अपार संभावनाएं हैं। हमारे बच्चों को जिमनास्टिक की ओर भी रुख करना चाहिए। इस क्षेत्र में काम कर रही एवं आज के कार्यक्रम की आयोजक संस्था इसके लिए बधाई की पात्र है।

इससे पहले यहां पहुंचने पर आयोजकों ने मुख्य अतिथि विधायक राजेश नागर का फूलमालाओं और बुके के साथ स्वागत किया और भविष्य में भी सहयोग का आशीर्वाद मांगा। विधायक ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों एवं टीमों को पुरस्कार एवं आशीर्वाद भी प्रदान किया। इस अवसर पर बिट्टू, श्याम, चित्रा, विनिता नंदवानी, मनीषा, ज्ञान चंद आनंद, अरविन्द चंदीला आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here