हरियाणा स्कूल स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
118
Spread the love
Spread the love

फ़रीदाबाद : फ़रीदाबाद के सेक्टर 12 में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आयोजित द्रोणाचार्य बॉक्सिंग ट्रस्ट द्वारा हरियाणा स्कूल स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया जिसमें अंडर 14, 17 व 19 के मैच हुए। आपको बतादें उक्त टूर्नामेंट में प्रदेश के सभी जिलों से मिलाकर लगभग 845 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इस टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ साथ संयोजक राजीव गोदारा का धन्यवाद किया और सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी।

इस मोके पर पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा की हमारे खिलाड़ियों कों प्रशिक्षित करने वाले कोच विशेष बधाई के पात्र हैं क्योंकि खेलो में जो हमारे खिलाडी आये दिन  मैडल ला रहे हैं ये इनकी मेहनत का ही परिणाम हैं और खिलाड़ियों की लगन का नतीजा हैं की पहले देशा मे देश हरियाणा जित दूध दही का खाना कहा जाता था वही आज हरियाणा कों मैडल की खान कहा जाता हैं।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने कहा की जबसे हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 2014 से प्रदेश ओर देश की कमान संभाली है तब से खिलाड़ियों में मनोबल बढ़ा है फिर वो बेशक़ खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधा हो या खिलाड़ियों को मिलने वाली ईनाम की राशि हों। पूर्व मंत्री ने कहा की खिलाड़ियों कों बेहतर सुविधाएं देने के लिए मनोहर सरकार प्रतिब्ध हैं।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने लोगों कों कहा की बतौर विधायक और फिर मंत्री बनने के बाद उन्होंने स्वयं भी फ़रीदाबाद के खिलाड़ियों कों खेलो में आगे बढ़ने के लिए सुविधाएं प्रदान करते हुए स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में अंतराष्ट्रीय स्तर के हॉकी एस्ट्रोट्रफ और एथलेटीक ग्राउंड के साथ साथ इंडोर स्टेडियम और आईपीएल मैच के स्तर का क्रिकेट ग्राउंड तैयार करवाने का काम भी 150 करोड़ की लागत से पास करवाया गया जिसका निर्माण कार्य चल रहा हैं और जल्द ही इससे फ़रीदाबाद व आसपास के क्षेत्रो के लाखो खिलाड़ियों कों लाभ होगा । इस मोके पर आयोजनकर्ताओ ने पूर्व मंत्री कों मोमेंटो देकर सम्मानित भी किया।

इस मोके पर पूर्व मंत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा की प्रदेश के मुखिया की सर्व हितेषी सोच और सबका साथ सबका विकास का परिणाम हैं की आज सर्वाधिक नकद पुरस्कार देने में भी हरियाणा प्रदेश प्रथम श्रेणी में हैं। विपुल गोयल ने इस अवसर पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज एशिया के सबसे ऊँचे तिरंगे का भी जिक्र करते हुए कहा की देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह ने इसका अनावरण बतौर उनके मंत्री रहते किया था जोकि हर देशवासी और फ़रीदाबाद के लोगों के लिये गौरव की बात हैं।

इस मोके पर मुकेश चौधरी, हरबीर सिंह, राजबीर सिंह, सुधीर मलिक, सुरेश शर्मा, बृजेश नगर मंच संचालक व हजारों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here