निशानेबाजों के लिए प्रतिस्पर्धा करने और प्रतिभा दिखाने का अनूठा अवसर: मुकेश वशिष्ठ

0
169
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 03 जनवरी। खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, खेल में हार कोई मायने नहीं रखती। इसलिए मायूस न होकर अनुशासित तरीके से खेलते हुए उदाहरण पेश करना चाहिए। यह बात बुधवार को मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ ने डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में स्पोर्ट्स फॉर ऑल फाऊंडेशन द्वारा आयोजित तीसरे एयर राइफल-पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप के शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कहे। चैंपियनशिप में देश भर से करीब 3000 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के युवा सशक्तिकरण और मार्गदर्शन के दृष्टिकोण की तर्ज पर स्पोर्ट्स फॉर ऑल फाउंडेशन का गठन हुआ है। 3 जनवरी से 9 जनवरी तक चलने वाला यह कार्यक्रम नये खिलाड़ियों के लिए प्रतिस्पर्धा में भाग लेने और अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अनूठा अवसर है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा नई खेल नीति के कारण हरियाणा, देश ही नहीं, बल्कि विश्वभर में खेल हब के रूप में अपनी पहचान बना रहा है। शहरों के साथ-साथ गांव स्तर पर भी खेल सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। छोटी आयु से ही खेल में रुचि रखने वाले बच्चों को आवश्यक प्रशिक्षण देने के लिए प्रदेश भर में 440 खेल नर्सरियां स्थापित की गई हैं।

कार्यक्रम में विंग कमांडर एचसी मान, भाजपा नेता खेमचंद शर्मा, धर्मपाल डागर, सुरेश डागर सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here