पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर 1 बी ब्लॉक में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया हरतालिका तीज का महापर्व

0
247
Spread the love
Spread the love

Faridabad : अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त करने के लिए सुहागिन महिलाएं हरतालिका तीज व्रत रख रही हैं। सुहागिन महिलाओं के लिए हरतालिका तीज के त्योहार का विशेष महत्व है। इस तीज में महिलाएं दिनभर निर्जला व्रत रखती हैं। तीज की शाम के समय महिलाएं श्रृंगार करते हुए भगवान शिव, माता पार्वती, भगवान गणेश और कार्तिकेय की पूजा करती हैं। हरतालिका तीज व्रत रखने और पूजा करने से सौभाग्य और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

इसी उपलक्ष में आज पावन सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर 1/बी ब्लॉक में पूर्वांचल समाज की सेंकड़ों महिलाओं ने पहुंच कर भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना की, वहीं हनुमान मंदिर 1/बी ब्लॉक के पुजारी जी ने महिलाओं को व्रत के पश्चात सुनाए जाने वाली कथा का कार्यक्रम भी किया।

इस मौके पर पहुंची सभी महिलाओं ने कहां की जितनी श्रद्धा और प्रेम भाव से उन्होंने इस व्रत को रखा है पावन सिद्ध पीठ श्री हनुमान मंदिर में व्रत के पश्चात होने वाली इस पूजा विधि और कथा से उनका व्रत सफल हो गया है महिलाओं का कहना है कि हर वर्ष वह इस व्रत को रखती हैं लेकिन इस वर्ष हनुमान मंदिर वन बी ब्लॉक में हुई इस पूजा अर्चना के बाद मन को एक अलग सुकून और शांति मिली है व्रत के पश्चात ऐसा आभास हुआ जैसे सीधे प्रभु से संपर्क साधा हो हरतालिका तीज के शुभ अवसर परसुषमा पांडे, किरन, मनोरमा शाह, कोमल, प्रीति, मंगला, पूनम शाहिद सैकड़ो अवधी समाज की महिलाओं ने पूजन संपूर्ण किया।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here