मानव रचना के पहले ओपन बास्केटबॉल टूर्नामेंट में पानीपत और सोनीपत की टीमों ने बाजी मारी

0
123
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 11 अक्तूबर, 2023:  मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ  रिसर्च एंड स्टडीज (एमआरआईआईआरएस) के खेल निदेशालय की ओर से पहले मानव रचना दिल्ली-एनसीआर ओपन बास्केटबॉल टूर्नामेंट 2023 का आयोजन किया गया।

परिसर स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में सम्पन्न हुए इस दो दिवसीय टूर्नामेंट में महिला और पुरुष वर्गों के तहत कुल 22 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट का उद्घाटन एमआरआईआईआरएस के कुलपति डॉ. संजय श्रीवास्तव और खेल निदेशक श्री सरकार तलवार ने किया। इसके बाद टूर्नामेंट में दिल्लीफ़रीदाबादनोएडागुरुग्रामसोनीपतपानीपत और रोहतक से  आए खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया।

टूर्नामेंट में विभिन्न शहरों से 2 सौ से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुए। पहले दिन प्रतिभागी टीमों ने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी मशक्कत की। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में विजेता ट्रॉफी पाने के लिए टीमें आमने-सामने उतरी। दूसरे दिन आयोजित हुए समापन समारोह में सभी विजेताओं और उपविजेताओं को नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। टूर्नामेंट के प्रायोजकों के तौर पर रॉयल एनफील्डवेस्पायर एडटेक प्राइवेट  लिमिटेड और बीएमडब्ल्यू बाइक ने सहयोग दिया।

टूर्नामेंट में पुरुषों का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पानीपत-11 और एमिटी नोएडा के बीच हुआ, जिसमें पानीपत-11 की टीम विजेता रही।  दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला केएमसी दिल्ली और गुड़गांव क्लब के बीच हुआ,  जिसमें केएमसी दिल्ली की टीम ने बाज़ी मारी। फाइनल मुकाबले में पानीपत-11 और केएमसी दिल्ली की टीमें आमने-सामने रहीं जिसमें पानीपत-11 की टीम ने विजेता का खिताब जीता। वहीं महिला वर्ग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला एमआरआईआईआरएस और गीतांजलि अकादमी सोनीपत  के बीच हुआ, जिसमें गीतांजलि अकादमी सोनीपत  की टीम जीती। दूसरा सेमीफाइनल स्टोबैरी क्लब फरीदाबाद और छोटूराम एकेडमी सोनीपत के बीच हुआ, जिसमें  छोटूराम  एकेडमी की टीम ने बाज़ी मारी। फाइनल मुकाबले में गीतांजलि अकादमी सोनीपत और छोटूराम अकादमी सोनीपत की टीमें मैदान में उतरीं जिसमें, छोटूराम एकेडमी की टीम ने विजेता ट्रॉफी हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here