मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों ने 5 शहरों में सीबीएसई परिणामों में उल्लेखनीय सफलता हासिल की

0
201
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 14 मई, 2024 – मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल (एमआरआईएस) के परीक्षार्थियों ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी कक्षा परिणाम में इस साल भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए नाम चमकाया है।

उत्तर भारत में फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित नोएडा, लुधियाना और मोहाली में आठ स्कूलों के नेटवर्क, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों ने बोर्ड में 100% परिणाम के साथ अपनी छाप छोड़ी है। मानव रचना का हर शैक्षिक केंद्र छात्रों के  शैक्षिक और समग्र विकास के साथ ही उन्हें सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने को समर्पित हैं।

कक्षा दसवीं में कुल 814 परीक्षार्थी और बारहवीं कक्षा में कुल 696 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनका परीक्षा परिणाम  100 % रहा है।

एमआरआईएससेक्टर 14, फरीदाबाद

दसवीं

निष्कर्ष पराशर – 99%

बारहवीं

वंशिका सिन्हा – 98.25%

अनन्या गुप्ता – 98.25 %

सानवी छाबड़ा – 98%

सान्या सेठी – 98%

तेजस सेठी – 98%

एमआरआईएसनोएडा

दसवीं

हर्षित मिनोचा – 99.2%

बारहवीं

अदिति श्रीवास्तव – 99%

मान्या अग्रवाल – 98%

आन्या जैन – 98%

वेदांत तोमर – 97%

निश्चय सिंह – 97%

 

एमआरआईएस सेक्टर 46, गुरुग्राम

 

दसवीं

परम प्रणव – 98.4%

 

बारहवीं

अनुषा पालीवाल – 98.5%

मिशा कालरा – 98%

अश्मिता अहलावत – 97.8%

शुभांगी जैन – 97.3%

 

एमआरआईएससेक्टर– 51, गुरुग्राम

 

दसवीं

नफिया अयूब खान – 97.6%

एमआरआईएसचार्मवुड

 

दसवीं

नायशा भाटिया – 96.8%

 

बारहवीं

हेमांग मेहरा – 98%

शौर्य सिंघल – 97.75%

श्रेष्ठ कपूर – 97.5%

 

एमआरआईएसलुधियाना

 

दसवीं

समायरा खन्ना- 96.5%

 

बारहवीं

प्रभनूर कौर करवाल – 98.5%

परिणीत सोंड – 96.75%

लावण्या निझावन – 95.5%

हर्षिता मागो – 95.5%

 

 

एमआरआईएसमोहाली

 

दसवीं

इंद्रुशी – 95%

 

बारहवीं

दिग्विजय सिंह ज्याणी- 94.8%

ऐहनीस कौर – 92.4%

 

स्कूलों से  मिशा कालरा, दिवांगना चावला और अदिति जैन ने बिजनेस स्टडीज में 100 अंक हासिल किए हैं। शुभी अग्रवाल, अदिति श्रीवास्तव और प्रीतिका हलदर ने मनोविज्ञान में 100 अंक और अश्मिता अहलावत ने राजनीति विज्ञान में 100 अंक प्राप्त किए।

अदिति श्रीवास्तव ने इतिहास, राजनीति विज्ञान और मनोविज्ञान में 100 अंक पाए, जबकि वेदिका अत्री, सिद्धार्थ डी गुल्मी, वेदांत, मान्या अग्रवाल और आन्या जैन ने मास मीडिया में 100% अंक हासिल किए। अस्मिता चतुर्वेदी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में 100 अंक हासिल किए।

12वीं  में 32 छात्रों ने विभिन्न विषयों में 100 अंक और 10वीं  में 54 छात्रों ने 100 अंक प्राप्त किए हैं।  10वीं में 81 छात्रों ने कक्षा 95% और उससे अधिक अंक प्राप्त किएजबकि 12वीं में  50 छात्रों ने 95% और उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

श्रीमती ममता वाधवा – निदेशक प्रिंसिपल, एमआरआईएस 14; श्रीमती दिवजोत कौर – प्रिंसिपल, एमआरआईएस चार्मवुड, श्रीमती संगीता कपूर – प्रिंसिपल, एमआरआईएस 46 गुरुग्राम; श्रीमती अपर्णा मागी – निदेशक प्रिंसिपल, एमआरआईएस 51 गुरुग्राम; श्रीमती निंदिया साकेत – प्रिंसिपल, एमआरआईएस नोएडा; श्रीमती तरूणा वशिष्ठ – प्रिंसिपल, एमआरआईएस मोहाली, श्रीमती सीमा अनीस, प्रिंसिपल, एमआरआईएस सेक्टर 21सी फरीदाबाद और श्रीमती अंजू धवन – प्रिंसिपल, एमआरआईएस लुधियाना सीबीएसई बोर्ड परिणाम 2024 में छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर खुशी जताई।

एमआरईआई के अध्यक्ष डॉप्रशांत भल्ला ने बेहतरीन उपलब्धि हासिल करने वाले मेधावी छात्रों की सराहना करते हुए कहा, “ ये उत्कृष्ट परिणाम छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और प्रिंसिपलों के सामूहिक प्रयासों से ही संभव हुआ है हमारे संस्थानों का मकसद छात्रों के समग्र विकास पर ध्यान देते हुए भाषा, खेल और सह-पाठयक्रम गतिविधियों सहित सभी क्षेत्रों में उपलब्धियों को बढ़ावा देना है। मैं छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

एमआरईआई के उपाध्यक्ष डॉअमित भल्ला ने कहा,  “मानव रचना में, शानदार परिणाम हासिल करना एक परंपरा बन गई है। यह उत्कृष्टता पूरी तरह से हमारे मेहनती छात्रों, शिक्षकों और प्रिंसिपलों को समर्पित है। एमआरआईएस में उपलब्ध सीखने के अवसर हमारे छात्रों को उनके जीवन के हर क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाते हैं।”

कार्यकारी निदेशिका – श्रीमती दीपिका भल्ला, श्रीमती निशा भल्ला, श्रीमती आरती बंसलडॉसनी बंसल, श्री गौरव राय और श्री लवकेश मगु ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों के अतुलनीय प्रदर्शन पर बधाई दी।

एमआरआईएस की निदेशिका श्रीमती संयोगिता शर्मा ने कहा, “एमआरआईएस एक ऐसे माहौल को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है जो शैक्षणिक उत्कृष्टता और शिक्षार्थियों के समग्र विकास पर केंद्रित है और बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन हमे गौरवान्वित होने का अवसर देता है।”

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल एक संपूर्ण शिक्षण वातावरण का पोषण करता है जहां विविधता और मानवता को महत्व देते हुए विकास को बढ़ावा दिया जाता है और शिक्षार्थियों को प्रगतिशील दुनिया की चुनौतियों और अवसरों को स्वीकार करने के लिए तैयार किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here