भाजपा ने एनआईटी क्षेत्र के साथ बरता सौतेला व्यवहार: महेन्द्र प्रताप सिंह

0
182
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी एवं इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप सिंह आज मंगलवार को अपने चुनावी अभियान के तहत एक दर्जन से अधिक चुनावी सभाओं को संबोधित कर लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने अपने अभियान की शुरूआत एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के गांव झाडसेंतली से की जहां क्षेत्र के विधायक पंडित नीरज शर्मा के संयोजन में एक बडी चुनावी सभा में उनका जोरदार स्वागत किया गया। वहीं डबुआ कॉलोनी,, सारन, गोंछी के अलावा बढखल विधानसभा क्षेत्र के कल्याणुपरी, एनआईटी-2, सेक्टर-49 स्थित सैनिक कॉलोनी आवास तथा निकट सिद्धदाता आश्रम के अलावा अंबेडकर चौक बल्लभगढ में आयोजित चुनावी सभाओं में लोगों द्वारा उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनके साथ अपने-अपने क्षेत्र में एनआईटी-86 के विधायक पंडित नीरज शर्मा व बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर भी मुख्यरूप से मौजूद रहीं।
सभाओं में भारी भीड से उत्साहित कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जैसे-चुनावी तपिश बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे फरीदाबाद लोकसभा में कांग्रेस के पक्ष में लोगों का झुकाव बढ़ता जा रहा है। उन्होंने एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने झूठ के अलावा जमीनी धरातल पर कुछ नहीं किया है, यही वजह है कि समूचा एनआईटी विधानसभा क्षेत्र आज अपनी दुर्दशा को झेल रहा है। एक तरफ तो भाजपा सबका साथ-सबका विकास की बात करती है जबकि एनआईटी क्षेत्र के साथ बरते जाने वाला सौतेला व्यवहार सबके सामने है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में भी एनआईटी को शामिल नहीं किया गया है जबकि मैट्रो की घोषणा भी कागजी साबित हो रही है। पिछले सात सालों में भाजपा सरकार मैट्रो की डीपीआर भी नहीं बना पाई है। वहीं सेक्टर-56 के पास बनाए जा रहे डंपिंग यार्ड को भी जनविरोधी बताया। एनआईटी में आज जहां सभी सीवर जाम है तो वहीं सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। उन्होंने पूर्व मंत्री स्व. पंडित शिवचरण लाल शर्मा के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उनके समय में इस क्षेत्र की हर गली को पक्का करने के बाद सीवर व सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कर रेनीवैल का मीठा पानी तथा यहां लेजर वैली जैसे बडे-बडे पॉर्क बनाए और क्षेत्र में बच्चों के लिए खेडी गुजरान में कॉलेज तक लाए लेकिन आज भाजपा के राज में बदहाल स्थिति सबके सामने है। उन्होंने एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा को झुझारू विधायक की संज्ञा देते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक के रूप में नीरज शर्मा ने क्षेत्र की आवाज सडक से लेकर विधानसभा में बुलंद आवाज में उठाई हैं और क्षेत्र की जनता के हितार्थ अनेकों त्याग किए हैं। उन्होंने ऐलान कर दिया कि जल्द ही देश-प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और फिर से एनआईटी क्षेत्र को विकास की रफ्तार दी जाएगी।

गांव झाडसेंतली में आयोजित सभा में कांग्रेस नेता सत्यवीर डागर, जगन डागर, हेम डागर, डालचंद डागर, बॉबी डागर, शिवराम पीटीआई, खलील अहमद, हरिराम, सुमरन पोहपसिंह, किशन सरपंच, रियाजुद्दी, गोंछी के हरबीर मवई, वीरेन्द्र डागर, सीताराम डागर, भरतलाल डागर तथा सारन के भूरी नैन सहित अनेकों लोगों ने अपने-अपने कार्यक्रमों में लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह को पगडी बांधकर अपने खले समर्थन का ऐलान कर भारी मतों से विजयी बनाने का आश्वासन भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here