मानव रचना ने सत्र 2022-23 में प्लेसमेंट ड्राइव में नौकरी के अवसर पाने वाले छात्रों को किया सम्मानित

0
205
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 15 जुलाई, 2023 : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) में शनिवार को मानव रचना प्लेसमेंट उत्सव ‘उपलब्धि’ – सेवर द सक्सेस का आयोजन हुआ। कॉरपोरेट रिसोर्स सेंटर (सीआरसी)  की ओर से आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सत्र 2022-23 में प्लेसमेंट ड्राइव के जरिए नौकरी के अवसर पाने वाले छात्रों की उपलब्धियों का जश्न मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हम्बोल्ट वेदाग इंडिया के प्रेजीडेंट व मैनेजिंग डायरेक्टर अशोक कुमार डेंबला मौजूद रहे। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर बारको के डायरेक्टर एचआर स्क्वाड्रन लीडर (सेवानिवृत्त) डिंपल रावत और इलेट्रिक वन के सीईओ व फाउंडर अमित दास शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर की गई। इस दौरान सम्मानित अतिथियों के साथ एमआरआईआईआरएस के उप कुलपति प्रो. (डॉ.) संजय श्रीवास्तव, एमआरयू उप कुलपति प्रो. (डॉ.) आईके भट, प्रति उप कुलपति प्रो. (डॉ.) प्रदीप कुमार, महानिदेशक एमआरआईआईआरएस लेफ्टिनेंट जनरल आरके आनंद, एमआरआईआईआरएस रजिस्ट्रार आरके अरोड़ा, प्रति उप कुलपति एमआरआईआईआरएस डॉ. नरेश ग्रोवर, एमआरयू प्रति उप कुलपति डॉ. संगीता बांगा, खेल निदेशक सरकार तलवार आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान पिछले सत्र में विभिन्न कंपनियों में नौकरी के अवसर पाने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। साथ ही प्लेसमेंट फैकल्टी कोऑर्डिनेटर को भी पुरस्कृत किया गया। जीएम एंड प्रमुख सीआरसी राखी प्रुथी और कॉरपोरेट आउटरीच व रिलेशंस प्रमुख शालिनी खत्री ने प्लेसमेंट रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि परिसर में प्लेसमेंट के लिए 5 सौ से ज्यादा कंपनियां शामिल हुईं। इसमें 2 सौ से ज्यादा छात्रों को 7.50 लाख रुपये से ज्यादा के पैकेज मिले हैं। छात्रा अनन्या कामरा ने सबसे ज्यादा 54 लाख और अंतररार्ष्ट्रीय स्तर पर सार्थक रस्तोगी ने 55 लाख का पैकेज पाया है। मुख्य कंपनियों में स्पेस एंड टाइम लैब्स, पालो ऑल्टो नेटवर्क्स, हेडआउट, टेकियन, कैपजेमिनी, होंडा मोटर्स एंड स्कूटर्स, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, टीसीएस, नोकिया, एचसीएल, एरिक्सन, केपीएमजी, एडीपी, आईटीसी लिमिटेड, यूआई पाथ, डीबीएस बैंक, ब्रिटिश टेलीकॉम, क्लोव डेंटल, यूनो मिंडा आदि शामिल रहीं।

मुख्य अतिथि और सम्मानित अतिथियों ने छात्रों को संबोधित करते हुए कैंपस से कॉरपोरेट जीवन के बदलाव के लिए खुद को तैयार करने को लेकर टिप्स साझा किए। साथ ही खुद पर हमेशा भरोसा रखने, बचत को आदत बनाने, ईमानदारी से काम करने और अनुभवी लोगों से सीखते रहने के लिए प्रेरित किया।

डॉ. संजय श्रीवास्तव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों की उपलब्धियों को देखकर काफी गौरवान्वित हूं। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल को हमेशा सीखने के मंच के तौर पर देखें और कुछ नया सीखते रहें। साथ ही उन्होंने असफलताओं से घबराने के बजाय उनसे सीखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

डॉ. आईके भट ने संबोधन में कहा कि ये नौकरी आपकी सफलता की पहली सीढ़ी है। जीवन में हमेशा आगे बढ़ते रहने के लिए समयबद्धता, रचनात्मकता, दयालुता, व्यवहारकुशलता और मानवता जैसे गुणों को साथ लेकर चलें। दूसरों के साथ वही व्यवहार रखें जैसा आप अपने लिए चाहते हैं।

डॉ. प्रदीप कुमार ने छात्रों के साथ सफलता का मंत्र साझा करते हुए कहा हमेशा नई चीजें सीखने के लिए तैयार रहें और अपने कार्य का मूल्यांकन करते रहें। उन्होंने विश्वविद्यालय की ओर से  हासिल की गई उपलब्धियों को साझा करते हुए बताया कि संस्थान को नैक ए++ ग्रेड मिला है। हमारा फोकस बेहतरीन कंपनियों को परिसर में बुलाकर छात्रों के उज्जवल भविष्य की दिशा में काम करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here