CIEI (चैंबर फॉर इनोवेटर्स एंड एंटरप्रेन्योर्स इन इंडिया) और वीरनारी शक्ति रिसेटलमेंट फाउंडेशन ने MRIIRS के सहयोग से आज़ादी का विजयोत्सव ओपन हैकाथॉन लॉन्च किया

0
746
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 21 जुलाई, 2022 – देश को सुरक्षित करने के लिए हमारी सीमाओं के मोर्चे पर अथक प्रयास करने वाले योद्धाओं के परिवारों की रक्षा करने के मिशन के साथ, आजादी का विजयोत्सव अपने हैकथॉन के माध्यम से योद्धाओं के परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए निष्पादन योग्य समाधान प्रदर्शित करेगा।

भारतीय युवाओं की सक्रिय भागीदारी के साथ भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता का जश्न मनाने के लिए सीआईईआई ने शहीद परिवारों और पूर्व सैनिकों को पूरा करने के लिए सेना के कर्मियों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं को हल करने के लिए हमारे देश के युवा नवप्रवर्तकों को शामिल करने के लिए एक हैकथॉन का आयोजन किया।

आज़ादी का विजयोत्सव के शुभारंभ में डॉ. संजय श्रीवास्तव – एमडी, MREI और कुलपति, MRIIRS और लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद – महानिदेशक, MRIIRS के साथ भारतीय सेना के गणमान्य व्यक्ति जैसे लेफ्टिनेंट जनरल एबी शिवने – पीवीएसएम, एवीएसएम ,वीएसएम (सेवानिवृत्त) पूर्व डीजी मैकेनाइज्ड फोर्सेज; कर्नल वी एन थापर – वीआरसी कैप्टन विजयंत थापर के पिता; कर्नल गौरव भाटिया, पीएच.डी (सेवानिवृत्त); कर्नल संजीव शर्मा (सेवानिवृत्त); मेजर राकेश शर्मा – शौर्य चक्र, कारगिल युद्ध के दिग्गज; लेफ्टिनेंट जनरल अनिल मलिक – एवीएसएम (सेवानिवृत्त), पूर्व डीजी अनुशासन, समारोह और कल्याण; लेफ्टिनेंट जनरल विनोद तिवारी; नायक दीपचंद जी – विकलांग युद्ध वेटरन (कारगिल) मिसाइल रेजिमेंट और डॉ स्वाति माहेश्वरी – संरक्षक ने भाग लिया।

CIEI की कोर टीम में – नमिता मित्तल, अजय राजावत, रितु आडवाणी और सौरभ सचदेवा शामिल थे।

कर्नल वी एन थापर के शब्दों में, “अब समय आ गया है कि युवा शहीदों के परिवारों की समस्याओं, दिग्गजों के मानसिक स्वास्थ्य, ज्ञान संचय, युवाओं के संरेखण के लिए अपने अभिनव समाधानों के माध्यम से राष्ट्र में योगदान देने की जिम्मेदारी लेना शुरू कर दें। दिग्गजों और शहीदों के परिवारों के साथ नेतृत्व के गुण और सर्वोच्च बलिदान की भावना हासिल करने के लिए।”

आज़ादी का विजयोत्सव शुरू होने के बाद कई महीनों के अंतराल में मानक हैकथॉन वास्तुकला के साथ आयोजित किया जाएगा जिसमें शहीदों के परिवारों और पूर्व सैनिकों की समस्याओं के समाधान विकसित करना शामिल होगा; विभिन्न जीत और वीरता के बारे में अधिक जानने के लिए युद्ध के दिग्गजों के साथ संवादात्मक सत्र; ब्रेवहार्ट को श्रद्धांजलि देने के लिए मार्च करते उद्यमी।

समस्या बयानों का एक सेट जिसमें शहीद परिवारों और दिग्गजों के दर्द वाले क्षेत्रों को शामिल किया गया है, शहीदों, पूर्व सैनिकों और वीर नारी के परिवारों के लिए कल्याण, शिक्षा, राष्ट्रवाद और देशभक्ति के लिए अभिनव पथ-प्रदर्शक समाधानों पर काम करने और विचार करने के लिए युवा दिमाग के लिए डिज़ाइन किया गया है।

विजेता टीमों को प्रतिष्ठित नवचार पदक से सम्मानित किया जाएगा।

धन्यवाद प्रस्ताव लेफ्टिनेंट जनरल आर के आनंद ने दिया जहां उन्होंने सीआईईआई, वीरनारी शक्ति पुनर्वास फाउंडेशन और मानव रचना टीम के प्रयासों की सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here