वोलोफिन: एसएमई निर्यात वृद्धि को बढ़ावा देने वाला उद्योग का पहला प्लेटफ़ॉर्म

0
75
Spread the love
Spread the love

New Delhi : अपनी तरह के अनूठे फिनटेक प्लेटफ़ॉर्म, वोलोफिन ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करते हुए, वित्तीय प्राप्तियों (प्लेटफ़ॉर्म वॉल्यूम) में 100 मिलियन यूएस डॉलर को पार कर लिया है, जो लगभग 1,000 करोड़ रुपये के बराबर है। इनवॉइस और सप्लाई चेन फाइनेंसिंग डोमेन में संपूर्ण समाधान प्रदान करने वाला उद्योग का पहला फिनटेक प्लेटफ़ॉर्म समृद्ध हो रहा है, जो महीने-दर-महीने और तिमाही-दर-तिमाही 35-40% की प्रभावशाली वृद्धि दर के साथ आगे बढ़ रहा है।

रोशन शाह और आनंद तिवारी द्वारा 2020 में स्थापित, वोलोफिन को भारत में ट्रेड फाइनेंस में मौजूद कमियों को दूर करने और एसएमई, विशेष रूप से निर्यातकों का समर्थन करने के लिए स्थापित किया गया था। तब से, कंपनी सुलभ और सहज फाइनेंसिंग विकल्प प्रदान करके उनकी वृद्धि को आगे बढ़ाने और टियर-2 शहरों में उनके विस्तार को बढ़ावा देने में सहायक रही है।

वोलोफिन एक सच्चा इनोवेटर और दूसरों से अलग है; यह बैंकों और कर्जदारों दोनों को संपूर्ण समाधान प्रदान करने वाला एक मल्टी-लेंडर प्लेटफ़ॉर्म है। प्रवर्तन, संभावित ग्राहकों को शामिल करने, और आपूर्तिकर्ता व खरीदार हामीदारी से लेकर लेनदेन के मूल्यांकन, संग्रह, और बीमा के साथ क्रेडिट रैप तक, यह प्लेटफ़ॉर्म सभी अनिवार्य प्रक्रियाओं को सहजता से पेश करता है। इसके अलावा, यह बिना जमानत के फाइनेंसिंग देता है, जो लेंडर/बैंकों को पूर्ण-स्टैक सप्लाई चेन समाधान पेश करने वाला एक बेस्ट-इन-क्लास प्रॉप्रिएटरी टेक प्लेटफ़ॉर्म, और यहां तक कि खरीदार के भुगतान न करने जोखिम से आपूर्तिकर्ताओं को भी बचाता है।

वोलोफिन ने किसी जमानत के बिना आसानी से और तेज़ी से ट्रेड फाइनेंस प्रदान करके, विभिन्न उद्योगों (कपड़ा, जूते, फ़ार्मा, कृषि, हस्तशिल्प, घरेलू सामान, इंजीनियरिंग उत्पाद, मेटल आदि) में कई भारतीय निर्यातकों को ज्यादा व्यापारिक वृद्धि हासिल करने, नए ऑर्डर प्राप्त करने, खरीदारों के भुगतान न करने जोखिम को खत्म करने, नए भौगोलिक इलकों में विस्तार करने, उत्पादन क्षमता बढ़ाने आदि की सुविधा प्रदान की है।

भारत और यूएसए में उपस्थिति के साथ सिंगापुर में मुख्यालय वाली, इस कंपनी ने एक्ज़िम बैंक ऑफ इंडिया और अन्य प्रमुख वैश्विक बैंकों सहित विभिन्न फंड्स और लेंडर्स को शामिल करके, वैश्विक तौर पर तीव्रता से विस्तार किया है। एक अनुभवी टीम और इसके बेहद उन्नत प्रॉप्रिएटरी टेक प्लेटफ़ॉर्म से समर्थित, वोलोफिन अपने ग्राहकों की विविध आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है और LATAM देशों जैसे अनछुए भौगोलिक इलाकों में भी सेवाएं दे रहा है।

2023 में, इस प्लेटफ़ॉर्म ने GIFT सिटी में IFSCA की एक पहल, ITFS प्लेटफ़ॉर्म पर पहले इनवॉइस फैक्टरिंग लेनदेन को पूरा करने का बीड़ा उठाया। कई विकासों और उपलब्धियों के साथ, इस साल कंपनी ने कई महत्वाकांक्षी विकास लक्ष्य बनाए हैं। वोलोफिन एक शीर्ष पांच ग्लोबल बैंक एकीकरण के लिए पूरी तरह तैयार है, जो जल्द ही शुरू होगा और इसने तीन साल में 150 मिलियन यूएस डॉलर के लाइन साइज़ का लक्ष्य बनाया है। कुछ वीसी फर्मों ने भी इक्विटी भागीदारी के लिए इससे संपर्क किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here