जेईई मेन रिजल्ट 2024: फरीदाबाद फिजिक्स वाला विद्यापीठ के 51 छात्र उत्तीर्ण, 3 ने 99 प्रतिशतता से अधिक स्कोर किया

0
67
Spread the love
Spread the love

Faridabad : किफायती और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए जानी जाने वाले प्रमुख एड-टेक प्लेटफॉर्म, फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने फरीदाबाद में अपने विद्यापीठ केंद्र से जेईई मेन सैशन 2 परीक्षा के परिणामों की घोषणा की। यहाँ से 51 छात्रजेईई एडवांस में उत्तीर्ण हुए हैं, और 3 छात्रों ने 99 प्रतिशतता से अधिक अंक प्राप्त किए।

कुल मिलाकर, पूरे भारत में 4000 से अधिक विद्यापीठ छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। इनमें से 399 छात्रों ने 99 प्रतिशतता से अधिक अंक प्राप्त किए, जबकि 192 छात्रों ने प्रभावशाली 99.5 से अधिक अंक प्राप्त किए | इसके अतिरिक्त, विद्यापीठ के 118 छात्रों ने ऑल इंडिया रैंक (AIR), समान रैंक सूची (CRL) और श्रेणी रैंक सूचियों के तहत 1000 केअंदर रैंक हासिल किए ।

फ़रीदाबाद पीडब्लू विद्यापीठ में, 4 छात्रों ने शीर्ष 1000 के अंतर्गत रैंक हासिल की, जिसमें निखिल बरनवाल 1 (जनरल-ईडब्ल्यूएस-पीडब्ल्यूडी) भी शामिल थे, जो स्टार छात्र थे।

यह परिणाम उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने में पीडब्लू की सफलता को दर्शाता है जो छात्रों को उनके लक्ष्यों तकपहुँचने में सशक्त बनाता है।

पीडब्ल्यू के ऑफलाइन सीईओ अंकित गुप्ता ने कहा, “विद्यापीठ सेंटर्स के छात्रों को इतने ज्यादा अंक प्राप्त करते हुएदेखना हमें गर्व से भर देता है। यह हमें आश्वस्त करता है कि हम सही रास्ते पर हैं। कड़ी मेहनत करने और अपनी सीमाओं सेपरे जाने के लिए सभी शिक्षकों को विशेष धन्यवाद। जो छात्र क्वालीफाई नहीं कर पाएं, वो याद रखें कि हम उनके साथहैं। हम और अधिक मेहनत करेंगे।”

फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) के वर्तमान में भारत भर के 50 + शहरों में 79 विद्यापीठ सेंटर्स संचालित हैं, जिस्मे शैक्षणिकवर्ष 23-24 में 1.5 लाख से अधिक छात्र पढ़े हैं और और AY 24-25 में दो लाख से अधिक छात्रों को पढ़ाने का लक्ष्यरखा है। ये सेंटर्स 2022 से शुरू होकर लगभग एक वर्ष के समय में स्थापित किए गए है, जिसमें जेईई/नीट(JEE/NEET) के लिए एक विस्तृत कोर्स उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here