महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा किया गया विशाल हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन

0
157
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद : महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारा आयोजीत सार्वजानिक श्री गणेश उत्सव गाँधी कॉलोनी स्थित समुदाय भवन में बड़ी धूम धाम से मनाया जा रह है. मंडल द्वारा 22 सितम्बर को मेगा हेल्थ चेकअप के आयोजन सर्वोदय हॉस्पिटल सेक्टर 8 के सहयोग से किया गया. कैंप का उद्घाटन विधायक राजेश नागर ने किया.

विधायक राजेश नगर ने प्रथम पूज्य श्री गणेश जी का आशीर्वाद लिया एवं सभी को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने का सन्देश देते हुए कहा की , सभी को सुबह योग जरुर करना चाहिए जिससे शरीर तंदुरुस्त रहता है , बाहर का चाईनिज़ खाना कम से कम या तो खाना ही नहीं चाहिए जो की शरीर पर दुश प्रभाव डालता है . संबोधन के बाद विधायक ने अपनी भी जाँच करवाई जिसमें उन्होंने अपना शुगर, बी.पी. व आई टेस्ट करवाया जिसमे सबही रिपोर्ट्स नार्मल रही . हेल्थ चेकअप कैंप में कुल 55 लोगों ने अपनी जाँच करवाई . किसी ने अपनी आंख किसी ने अपनी बी.पी. और किसी ने अपनी शुगर की जाँच अलग अलग डॉक्टर से कैंप में ही करवाई . कैंप के अंत में मंडल ने सर्वोदय हॉस्पिटल से आई पूरी टीम का सम्मान फेटा एवं फोटो फ्रेम भेंट कर किया.

मंडल सांय 8 बजे से बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कुल 35 बच्चों ने भाग लिया . 25 बच्चों ने नृत्य व 10 बच्चों ने कविता सुनाई . यह कार्यक्रम केवल 5-12 साल बच्चों के वर्ग के लिए था जिसमें बच्चों ने भक्ति संगीत जैसे मैया यशोदा, गणपति सुन लो मेरी बात , छोटी छोटी गईया व देश मेरा रंगीला पर अपनी प्रस्तुति दी. कार्यक्रम के अंत में मंडल द्वारा सभी बच्चों को प्रमाणपत्र भी दिया गया. कार्यक्रम में मंडल के सुधाकर पांचाल, राजेन्द्र पांचाल, विनय, प्रवीन, विलास, रविन्द्र , लक्ष्मण, यशवंत, अनिल, अक्षय रोहित, तेजस रमाकांत, हरेंद्र, शेखर, ओजस, कर्ण, गौरव एवं मंडल के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here