गांधी कॉलोनी में आयोजित श्री सार्वजनिक गणेश उत्सव पर्व में शामिल हुए विधायक राजेश नागर

0
227
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। विधायक राजेश नागर आज गांधी कॉलोनी में आयोजित श्री सार्वजनिक गणेश उत्सव पर्व में शामिल हुए। इसका आयोजन महाराष्ट्र मित्र मंडल फरीदाबाद के तत्वावधान में किया गया। इस अवसर पर एक विशाल चिकित्सा कैंप का भी आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो लोगों ने अपने स्वास्थ्य जांच का लाभ उठाया। विधायक राजेश नागर ने कैंप का उद्घाटन करने के बाद अपने स्वास्थ्य की भी जांच करवाई और आयोजकों को धार्मिक आध्यात्मिक महत्व के कार्यक्रम को लोगों के स्वास्थ्य से जोड़ने को एक नई परंपरा बताया।

नागर ने कहा कि प्रथम पूज्य गणेशजी का पूजन नित्य ही हमें ऊर्जा प्रदान करने वाला है। वहीं हमें जीवन में निज भावों को त्याग कर सार्वजनिक हित में कर्म करने की प्रेरणा देता है। गणेश जी के पूजन के बिना कोई भी मांगलिक कार्य प्रारंभ ही नहीं होता है इसलिए गणपति का महत्व सभी देवों में सर्वाधिक बताया गया है।

नागर ने कहा कि महाराष्ट्र मित्र मंडल ने सैकड़ों किलोमीटर दूर इस शहर में न केवल अपनी परंपरा को जीवित रखा हुआ है बल्कि लोगों को गणपति पूजन के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। इस आयोजन से हजारों लोग जुड़े हुए हैं और वह समाज में समरसता का संदेश दे रहे हैं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि इतने महत्वपूर्ण धार्मिक आध्यात्मिक कार्यक्रम में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाना निश्चित तौर पर एक विशिष्ट उपलब्धि है। जिसे अन्य संस्थाओं को भी अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में स्वास्थ्य बहुत बड़ा मुद्दा है। जो व्यक्ति स्वस्थ होता है, वह केवल अपने जीवन में बल्कि अन्य के जीवन में भी उत्कृष्ट उपलब्धियां स्थापित करता है। हमें ऐसे आयोजनों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करनी चाहिए।

इस अवसर पर प्रधान राजेंद्र पांचाल, डी एम थोटे, प्रवीण राठौर, विलास पांचाल, अक्षय, रोहित, पूजा, भावना, संरक्षक सुधाकर पांचाल, यशवंत आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here