6 प्रमुख मांगों को लेकर एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन शुरू

0
1063
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : छात्रहितों को ध्यान में रखते हुए एनएसयूआई फरीदाबाद ने हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। यह धरना प्रतिदिन 24 घंटे यानी दिन रात चलेगा। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव ने कहा कि फरीदाबाद ही नही बल्कि पूरे हरियाणा में छात्र-छात्राएं दाखिले को लेकर लगातार शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन अभी तक खट्टर सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट नही बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हम पिछले काफी समय से रीजनल सेंटर एवं छात्र संघ चुनाव के लिए प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन वो मांग भी अभी तक पूरी नही हो पाई है। अत्री ने कहा कि यही कारण है कि अब छात्रों ने परेशान होकर एनएसयूआई के तत्वाधान में शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है ।

धरने की प्रमुख मांगे इस प्रकार है –

1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के लिए ।

2) छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल करने के लिए ।

3) फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने के लिए ।

4) नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने के लिए ।

5) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने के लिए ।

6) मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने के लिए ।

वही जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा एवं छात्र नेता विक्रम यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि हम पिछले काफी समय से छात्रों को लेकर कुछ मांगे सरकार के समक्ष रख रहे हैं, जगह जगह सरकार के नुमाइंदों को ज्ञापन भी सौंपा है लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि हमारी कुछ मांगे तो ऐसी हैं जोकि खट्टर सरकार ने स्वयं छात्रों से अपने चुनावी घोषणा पत्र में वायदे किए थे लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि समय रहते अगर सरकार ने हमारी मांगे नही मानी तो यह धरना अनिश्चतकालीन चलता रहेगा और हम भूख हड़ताल करने से भी पीछे नही हटेंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी, गौरव कौशिक, वरुण पंडित, अजय कुमार ,दीपक, राज, दीपक नरवत, रवि रावत, राहुल कौशिक, मनीष कुमार, अनिल कुमार, अवतार सिंह, शिवम, निखिल भारद्वाज, अक्की पंडित, अंकित, राजेश, कन्हैया, उज्जवल पटेल, आमिर खान, राहुल भारद्वाज, आरिफ खान, सोनू सिंह, सोनू सैनी, बिंदु, पूजा, अर्चना, आरती, कविता, नेहा, शिवानी, चंचल, सुलेखा, अनामिका, दीप्ति, काजल, नंदिता, महिमा, शालू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here