मानव रचना ओपन शूटिंग चैंपियनशिप की विजेता बनी यशस्वनी

0
874

Faridabad News : 3 दिवसीय मानव रचना ओपन शूटिंग चैंपियनशिप का सोमवार को समापन हुआ। ओलंपिक लेवल की शूटिंग रेंज पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन देत हुए करीब 150 से अधिक शूटरों ने एक दूसरे को कड़ा मुकाबले दिया, लेकिन फाइनल में अपने प्रदर्शन के बल पर 242.8 स्कोर की मदद प्रतिभाशाली शूटर यशस्वनी ने विजेता का पद प्राप्त किया, वहीं अनमोल जैन ने 242.5 व अभिषेक आर्या ने 220.1 स्कोर के साथ दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

समापन समारोह में सभी को संबोधित करते हुए मानव रचना शिक्षण संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि खेल को जीतने से ज्यादा जरूरी है उसे खेल की भावना से खेलना है और यहां पर सभी खिलाड़ियों ने पूरी भावना के साथ खेलते हुए इस चैंपियनशिप को सफल बनाया है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस तरह की चैंपियनशिप खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को पंख देने के लिए जरूरी होता है। मानव रचना खेलों को करिकुलम का अहम हिस्सा मानते हैं तभी स्टूडेंट्स को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।
इस मौके पर मानव रचना के स्पोर्ट्स डायरेक्टर सरकार तलवार ने बताया कि मानव रचना समय समय पर अलग-अलग तरह के खेलों की प्रतियोगिताओं का आयोजन करता रहता है ताकि स्टूडेंट्स में छिपी प्रतिभाओं को बाहर निकाला जा सके। उन्होंने शूटिंग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

चैंपियनशिप में विजेता को 50 हजार, दूसरे को 20 हजार व तीसरे को 10 हजार प्राइज मनी से सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here