संगीत की दुनिया के बेताज बादशाह बनने चले है सूर्यवीर, संभाला पुराने गानो की रियासत

0
1029
Spread the love
Spread the love

Mumbai News, 17 June 2019 : बॉलीवुड के सुनहरे पुराने गानो का बेहतरीन मिक्षरण जो आज के वेस्टर्न गानो के कल्चर को आगे लेकर जा रही है, ये हर किसी के बस की बात नहीं है। तो वही दूसरी तरफ एक समाज भी है जो पुराने गानो को वेस्टर्न अंदाज़ में पसंद नहीं करती है।

खैर, सूर्यवीर निश्चित रूप से उन नामों में से एक है जिन्होंने रिक्रिएशन की कहानी में बदलाव लाया है। दिल्ली के दिलवाले और सुर, संगीत की समझ रखने वाले सूर्यवीर बहुत ही खुशमिज़ाज़ अंदाज़ के है और ये ख़ुशमिज़ाजी ही उन्हें पुराने गानो को रीक्रिएट करने का हौसला देती है।

सूर्यवीर की गायिकी एक अलग ही अंदाज़ से पहचानी जाती है, उनके गीतों को दर्शक द्वारा बहुत सराहा जाता है, सही रूप में देखा जाए तो सूर्यवीर 90s के गानो को रीक्रिएट करने में मास्टर है, अमूमन लोगो को पूराने गानो के साथ छेड़-छाड़ करने वाले सिंगर पसंद नहीं आते लेकिन सूर्यवीर के रिक्रिएशन की जितनी बढ़ाई की जाए उतनी कम होती है। गायक सूर्यवीर अपने रिक्रिएशन को बिना किसी म्यूजिक लेबल के सहारे अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर के आज हर किसी के दिल में जगह बना चुके है। उनकी इसी कड़ी मेहनत और लगन से आज वो लाखो लोगो के दिल में जगह बना चुके है ,उनके वीडियो सॉन्ग्स पर काम से काम १५ मिलियन व्यूज आते है जो की बहोत ही सराहनीय है।

सूर्यवीर ने 2013 की फिल्म “प्राग” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, इसके अलावा वह अपने दिल्ली स्थित बैंड ‘एहसास ‘ के साथ देश भर में बड़े पैमाने पर शो करते हैं। सूर्यवीर को अब तक कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं, जिनमें दो बार जीआईएमए पुरस्कार के लिए नामांकित होना, सीआईआई की ओर से सम्मानित किया जाना और और रेडियो चैनल से “लाइव एक्टिविटी में उत्कृष्टता” पुरस्कार शामिल हैं।

जैसा कि बॉलीवुड में आजकल युवा टैलेंट का जोश दिख रहा है, सूर्यवीर निश्चित रूप से एक आशा जनक नाम के रूप में उभर रहे है, जो बड़े प्रोजेक्ट की ओर कदम बढ़ा रहा है, और हमें उम्मीद है कि जल्द ही बड़े पर्दे पर उनकी जादुई आवाज को सुनने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here