आपकी जिंदगी को आसान बनाने वाले बेहतरीन घरेलू उपकरण

0
604
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 24 Feb 2022 : घर से चल रही बच्चोंल की ऑनलाइन कक्षाएं, तय समय पर प्रोजेक्टत देने का तनाव, खाना पकाना और घर की दूसरी जिम्मेरदारियां, इन सब कामों को बखूबी संभालना आसान नहीं है। सारी चीजों को अच्छेू से मैनेज करने के साथ ही समयसीमा को पूरा करना बहुत ही मुश्किल है। पर हम पर भरोसा करें, हम आपके दर्द को समझते हैं। हमें इस बात का एहसास है कि समय का प्रबंधन हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिये सबसे महत्वपूर्ण है। हमने उन गैजेट्स और उपकरणों को ढूंढने के लिये बाजार की खाक छानी है, जोकि हमारी जिंदगी में थोड़ी राहत लेकर आयेंगे; जी हां, उच्चण तकनीक से सुसज्जित यह गैजेट्स निश्चित रूप से हमारे बहुमूल्य समय और मेहनत को बचाते हैं: रसोई के इन उपकरणों की मदद से आप आसानी से तरह-तरह के व्यंेजन बनाकर डिनर में चार-चांद लगा सकती हैं। इतना ही नहीं, खूबियों से भरपूर उपकरण घर के कामों को संभालना ज्यादा आसान बनाते हैं। सूर्या में हमने उत्पाणदों की एक ऐसी सूची तैयार की है जिन्हें अपने घर में जरूर रखना चाहिए। आइए नज़र डालते हैं सूर्या की इस विशलिस्टब पर !

1.सूर्या ग्रिल्ज़ ग्रिल सैंडविच मेकर: चाहे सुबह का नाश्ता हो या शाम का स्नैक, आपके सैंडविच को कुरकुरा बनाने वाले सूर्या सैंडविच मेकर को कोई पीछे नहीं छोड़ सकता। यह ना केवल प्रभावी है, बल्कि सूर्या सैंडविच मेकर एक कूल-टच हैंडल के साथ आता है, जो आपको प्रयोग करने का मौका देगा और सैंडविच की काफी लंबी वैराइटी, जैसे ग्रिल्ड सैंडविच, टोस्टेड सैंडविच, चीज टोस्टीज, सैंडविच मेल्ट्स और भी कई सारी वैराइटी पर आप अपने हाथ आजमा सकती हैं। सूर्या सैंडविच मेकर को खड़ा करके रख सकते हैं। इससे यह स्टोरेज में कम जगह घेरता है, और इसे ठंड के मौसम में एक परफेक्ट विकल्प बनाता है।

2. सूर्या क्रिस्टल 4बी ग्लास कुकटॉप: यह लाइफलॉन्ग 0.8 एमएम मोटा एसएस बॉडी फ्रेम स्टोव, कुछ ऐसा है जिससे आपको प्यार हो जायेगा। यह डिवाइस अच्छी तरह से डिजाइन किया गया है और इसमें उष्माा-प्रतिरोधी मजबूत ब्लैक ग्लास टॉप है। गैस स्टोव का स्पिल प्रूफ डिजाइन ड्रिप ट्रे फीचर खाना पकाने को सुरक्षित, सरल और स्पिल-प्रूफ बनाता है। इसके साथ ही गैस इनटेक 360 डिग्री घूम सकता है, इसलिये आपको गैस स्टोव की सफाई करते समय गैस पाइप के टूटने की चिंता नहीं होगी।

3. सूर्या मैक्स प्लस हैंड ब्लेंडर: पेश है एक बेहद प्रभावी स्पीड ब्लेंडर , जो किचन में चीजों को आसान ही बनायेगा। यह विशेष रूप से डिजाइन किये गये सिस्टम को स्पोर्ट करता है, जो आपको भारतीय कुकिंग में बड़ी ही आसानी से सख्त सामग्रियों को भी मिक्स और ग्राइंड कर देता है। इतना ही नहीं, इससे गीली और सूखी दोनों ही चीजों को हैंडल किया जा सकता है- हल्दी और नारियल से लेकर इडली बैटर, प्यूरी और ऐसी ही काफी सारी चीजें।

4. सूर्या ऑरा प्लेस ड्राई आयरन: यह सूर्या ऑरा प्लस ड्राई आयरन हैवी वेट 1100 वॉट, सभी तरह के कपड़ों की जरूरतों के लिये उपयोग में आसान डिवाइस है। इसका वेलबर्गर प्रीमियम नॉन-स्टिक कोटिंग, कम से कम प्रयास से उष्मां का एकसमान वितरण करता है। इसका एयरोडायनैमिक डिजाइन और स्मूद लुक एक क्लासी लुक देता है। यह आयरन कपड़ों की सिलवटें दूर करने के लिये उन पर आसानी से फिसलता है, वह भी आपकी कलाई पर अतिरिक्त भार दिये बिना। यह ड्राई आयरन अतिरिक्त सुरक्षा के लिये थर्मल फ्यूज फीचर के साथ आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here