चुनाव प्रक्रिया से सुमित गौड़ चुने गए पीसीसी के डेलीगेट, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

0
1864
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सुमित गौड़ को चुनाव प्रक्रिया के तहत पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) का डेलीगेट चुना गया गया है। श्री गौड़ पूरे प्रदेशभर में चुने गए डेलीगेट्सों में सबसे युवा है और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के बेहद खासमखास में माने जाते है। युवा सोच एवं पार्टी के प्रति समर्पण भावना के चलते उन्हें प्रदेश में यह बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। इससे पूर्व श्री गौड़ युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रह चुके है, उस दौरान भी उन्होंने युवा संगठन को मजबूत करने के साथ-साथ युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोडऩे के लिए बेहतर कार्य किए थे, जिसके लिए कई बार पार्टी हाईकमान ने उनकी पीठ थपथपाई थी तथा कई पदों से नवाजा था।

फरीदाबाद में पिछले कई वर्षाे से सुमित गौड़ कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही के रुप में निस्वार्थ भावना से कार्य करते हुए जनता की आवाज को मजबूत तरीके से उठाते रहे है और स्वयं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर भी कई बार सार्वजनिक मंचों पर उनकी कार्यशैली की भूरि-भूरि प्रशंसा कर चुके है। मालूम हो कि सुमित गौड़ के पिता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पं. योगेश गौड़ भी सन् 2000 में कांग्रेस की टिकट पर पलवल से विधानसभा चुनाव लड़ चुके है वहीं श्री गौड़ पूर्व विधानसभा स्पीकर एवं गन्नौर से विधायक कुलदीप शर्मा के भांजे भी है। उधर सुमित गौड़ के पीसीसी डेलीगेट बनने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत करते हुए पार्टी हाईकमान के इस निर्णय का भरपूर स्वागत करते हुए इसे सही समय पर लिया गया सही कदम करार दिया।

अपनी नियुक्ति पर सुमित गौड़ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर एवं हरियाणा प्रभारी कमलनाथ जी का आभार जताते हुए कहा कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेवारी दी है, उसे वह प्रति कत्र्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे और फरीदाबाद के साथ-साथ प्रदेशस्तर पर कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का कार्य करेंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के निरंतर गिरते ग्राफ के चलते अब देश व प्रदेश की जनता फिर से कांग्रेस के कुशल कार्यकाल को याद करने लगी है और आगामी 2019 में फिर से देश प्रदेश में कांग्रेस के रुप में जनता-जनार्दन अपनी सरकार चुनेगी और उसके बाद पुन: देश व प्रदेश का सही मायनों को विकास किया जाएगा।

इस मौके पर उन्हें बधाई देने वालों में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र शर्मा, लोकसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस रिंकू चंदीला, प्रदेश सचिव एडवोकेट दिनेश चंदीला, नरेश गोदारा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ज्ञानचंद आहुजा, सीनियर एडवोकेट गौतम नारायण सिंह, वरुण बंसल, देव पंडित, दिनेश पंडित, विष्णु ठाकुर, अनिल चौधरी, मगनवीर सौरोत सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here