स्कूलों में पीटीएम 26 व 27 अक्टूबर को: उपायुक्त जितेंद्र यादव

0
399
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 25 अक्टूबर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला के सभी सरकारी स्कूलों में 26 व 27 अक्टूबर को दो दिवसीय पीटीएम का आयोजन किया जाएगा।

जिला उपायुक्त ने बताया कि 26 व 27 अक्टूबर को जिला के सभी सरकारी स्कूलों में प्रात: 08:00 बजे सभी राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक एवं विद्यालयों में कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों की PTM पीटीएम आयोजित कि जाएगी।

उन्होंने कहा कि सम्बंधित विद्यालय मुखियाओं को निर्देश दिए गए हैं कि सभी अपने- अपने विद्यालयों में 26 एवं 27 अक्टूबर को प्रात: 08:00 बजे पीटीएम/PTM का प्रायोजन करे। इस पीटीएम / PTM के आयोजन में यह कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालय मुखिया विद्यालय के बाहर मुख्य द्वार पर पीटीएम PTM के आयोजन से सम्बंधित बैनर लगवाए। बैनर का सात 6×4 रखा जाये एवं वैनर आजादी का अमृत महोत्सव का लोगो/ logo जरूर लगवाए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के बारे में सभी माता पिता, अभिभावकों एवं विद्यार्थियों से विस्तार से चर्चा की जाए। उन्होंने कहा सभी विद्यालय मुखिया इस पीटीएम/ PTM के सफल आयोजन के लिए अपने क्षेत्र में मुनादी भी अवश्य करवाए।

जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने कहा कि विद्यालय मुखिया इस पीटीएम/PTM की सूचना के लिए विद्यार्थियों को विद्यालय समय में एक जगह एकत्र करें। सभी विद्यार्थियों की डायरी/बैग में इस पीटीएम बारे नोट लिखकर भेजें। इसके अतिरिक्त यदि संभव हो तो किसी अन्य माध्यम, व्हात्सप्प ग्रुप/ whatsapp group, सामाजिक कार्यकर्ता, गाँव एवं क्षेत्र के सरपंच /पार्षद,एनजीओ/ NGO के द्वारा इस पीटीएम/PTM के आयोजन की सूचना का सन्देश भी भेजे। ताकि इस पीटीएम/PTM में ज्यादा से माता-पिता, परिजन एवं अभिभावक उपस्थित हो सके। जिस भी विद्यालय में परिजन एवं अभिभावकों की उपस्थिति ज्यादा पाई जाएगी उस विद्यालय को भी जिला में सम्मानित किया जायेगा। पीटीएम/PTM से सम्बंधित सूचना का प्रफार्मा भरकर विभाग के नियानुसार जिला मुख्यालय में भिजवाना भी सुनिश्चित करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here