पीरामल सर्वजल ने सैंकेई गिकेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से मिलाया हाथ

0
2025
Spread the love
Spread the love

Rewari News, 20 May 2019 : मिशन के रूप में संचालित हो रहे सार्वजनिक उद्यम पीरामल सर्वजल ने रेवाड़ी, हरियाणा के दो गांवों – सुथनी और खरखरी में सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सैंकेई गिकेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। आने वाले दिनों में इस सुविधा को नाचना गांव तक भी बढ़ाया जाएगा। श्री सजय घटक, वरिष्ठ महाप्रबंधक – सीएसआर पाटर्नरशिप्स, पीरामल वाटर प्राइवेट लिमिटेड के साथ-साथ श्री रियाओ ताकाहासी, वाणिज्यिक प्रमुख, सैंकेई गिकेन इस अवसर पर मौजूद थे।

वंचित और छूट गए लोगों को सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत, पीरामल सर्वजल ने पिछले कुछ वर्षों में कई कार्यक्रम और पाटर्नरशिप्स की है। इस साझेदारी के माध्यम से, पीरामल सर्वजल ने शुद्ध सुरक्षित पेयजल तक निर्बाध पहुंच प्रदान करने के लिए प्यूरिफिकेशन कम डिस्पेसिंग यूनिट (आरओ $ एटीएम) की स्थापना की है।
अब तक, गांव अपनी पानी की आपूर्ति के लिए बोरवेल पर निर्भर था, जिसके कारण समुदाय को अक्सर जोड़ों के दर्द, गुर्दे की पथरी और त्वचा रोगों जैसे प्रमुख जल जनित रोगों का सामना करना पड़ता था। पीरामल सर्वजल की इस पहल से ग्रामीणों की गांव में ही सुरक्षित पेयजल की आवश्यकता की पूर्ति हो जाएगी।

इस अवसर पर पीरामल सर्वजल के सीईओ अनुज शर्मा ने कहा, ‘पीरामल सर्वजल को सैंकेई गिकेन के साथ जुड़कर खुशी है कि वे अपनी सीएसआर सामुदायिक सेवाओं के लिए गुणवत्ता ग्राहक सेवा ले सकते हैं।
सैंकेई गिकेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक विनोद जोशी कहा, ‘पीरामल सर्वजल के साथ साझेदारी में रेवाड़ी के तीन गांवों में सुरक्षित पेयजल सुविधा शुरू करना एक बहुत खुशी की बात है। एक थर्ड पार्टी की ओर से किए गए विस्तृत सर्वेक्षण के आधार पर, हमें समुदायों में सुरक्षित पेयजल सुविधा की जरूरत महसूस हुई। परियोजना के सफल कार्यान्वयन के लिए ग्रामीणों का समर्थन अपेक्षित रहेगा। यह हमें भविष्य में भी इस तरह की गतिविधियों के लिए प्रोत्साहित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here