ऑनलाइन पर आई शिकायतों का निपटन करें अधिकारी निर्धारित समय पर : नगराधीश नसीब सिंह

0
320
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद,11फरवरी। नगराधीश नसीब सिंह ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी उनके विभागों से सम्बंधित आनँ लाइन आई शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। जो आन लाइन पर आई शिकायतों का निपटान सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नही कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

सीटीएम नसीब सिंह आज शुक्रवार को अपने कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आनँ लाइन आई शिकायतों के निपटान की समीक्षा कर रहे थे। नगराधीश सीएम विंडो पर लम्बित वर्ष 2017 से 2022 तक की शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि
अंतिम एटीआर और अपलोड करने वाले व्यक्ति के संतोषजनक हस्ताक्षर के साथ है या नही। पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी नोडल अधिकारी/विभागाध्यक्षों से अनुरोध है कि वे इसमें आनँ लाइन भाग लेना सुनिश्चित करें। साथ ही रिपोर्ट के साथ दी गई तिथि, समय और स्थान पर व्यक्तिगत रूप से बैठक करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों/ प्रतिनिधियों को आनँ लाईन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए भी कहा। नगराधीश नसीब सिंह ने सभी प्रतिभागियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विन्डो, सीपी ग्राम और एस एमजीटी / CM Window, CP GRAM और SMGT के पेंडेंसी को तुरंत क्लियर करने के लिए भी कहा। सीटीएम ने आनँ लाईन आए सभी को आवेदनों पर नजर रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएम विन्डो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी/ CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिज पर निपटाया जाने बारे भी हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि समय पर आनँ लाइन आई शिकायतों के निपटन न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here