एनएचपीसी को प्रकाशमय‘15वें इनर्शिया अवार्ड्स 2022’में ‘भारत की सर्वश्रेष्ठ वैश्विक प्रतिस्पर्धी विद्युत कंपनी -जलविद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र’के विजेता के रूप में सम्मानित किया गया

0
327
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : एनएचपीसी लिमिटेड को प्रकाशमय‘15वें इनर्शिया अवार्ड्स 2022’में ‘भारत कीसर्वश्रेष्ठ एवं विश्व स्तर की प्रतिस्पर्धी विद्युत कंपनी – जलविद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र’के विजेता के रूप में सम्मानित किया गया। श्री यू.एस. शाही, कार्यपालक निदेशक (ईएमएस/सीसी/सीएसआर), एनएचपीसी ने 22 दिसंबर 2022 को नई दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, नई दिल्ली में आयोजित एक भव्य समारोह में एनएचपीसी की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

एनएचपीसी को 7000 मेगावाट से अधिक की सकल परिसंपत्ति वर्ग नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता के साथ जलविद्युत क्षेत्र में नेतृत्व के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है। यह पुरस्कारइस बात की भी स्वीकारोक्ति है कि एनएचपीसी के पास 5000 मेगावाट से अधिक की निर्माणाधीन परियोजनाएं हैं और सौर ऊर्जा क्षमता में वृद्धि के लिए 7000 मेगावाट से अधिक की महत्वाकांक्षी योजना है। यह पुरस्कार श्री वी.एम. बंसल, अध्यक्ष, नई दिल्ली प्रबंधन संस्थान द्वारा प्रदान किया गया। समारोह के दौरान श्री के. विजयानंद, विशेष मुख्य सचिव, ऊर्जा, आंध्र प्रदेश सरकार और श्री ए.के. सिंह, पूर्व सीएमडी, एनएचपीसी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here