वर्चुअल ट्रेनिंग के माध्यम से छात्रों को लेटेस्ट एमर्जिंग टेक्नोलॉजी के सिखाये जायेगें गुण…‘EDU SKILLS’ के साथ लिंग्याज ने किया समझौते पर हस्ताक्षर

0
343
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 26 May 2022 : शिक्षा के क्षेत्र में बहुउद्देश्य उन्नति के सापेक्ष में ज्ञान और बहुमुखी विकास के लिए फरीदाबाद के नचौली गांव में स्थित लिंग्याज विद्यापीठ(डीम्ड-टू-बीयूनिवर्सिटी)ने ‘EDU SKILLS’के साथसमझौते पर हस्ताक्षर किए।इस समझौते के चलते अब लिंग्याज के छात्र-छात्राएं उद्योग आधारित लेटेस्ट एमर्जिंग टेक्नोलॉजीकी वर्चुअल ट्रेनिंग प्राप्त कर सकेंगें।

जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा कमज़ोर पृष्ठभूमि, ज्ञान की कमी, कौशल तथा अनुभव की कमी के कारण श्रम बाज़ार से बाहर हो जाता है। लिंग्याज द्वारा यह समझौता इसी कमी को दूर करने का प्रयास है। इस समझौते के तहत विद्यार्थियों को नौकरी में उनके कार्य के अनुसार प्रशिक्षित किया जाएगा। जिसके माध्यम से युवाओं में क्षमता का निर्माण होगा तथा वे रोज़गार के नए अवसरों को प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर लिंग्याज ग्रुप के चेयरमैन डा. पिचेश्वर गड्डेने दोनों महत्वपूर्ण संस्थाओं के बीच हुए इस समझौते पर खुशी अनुभव करते हुए कहा कि यह समझौता अवश्य ही छात्रों और फैकल्टीज के लिए एक नया अनुभव होगा। छात्रों को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी स्किल के जरिए वर्तमान में चल रही मार्केट की माग के अनुसार ट्रैनिंग प्राप्त हो सकेंगी। जिससे आगे चलकर छात्रों को डिजिटल तकनीक का बुनियादी ज्ञान प्राप्त हो सकेंगा।इस खास अवसर परवाइस चांसलर प्रो (डॉ). जी.जी. शास्त्री, प्रो वाइस चांसलर प्रो. जसकिरण कौरव प्रों वाइस चांसलर आरएनडी डॉ. जी.एम.पाटिल उपस्थित रहें।

क्या है‘EDU SKILLS’
‘EDU SKILLS’छात्रों को उद्योग जगत के लिए तैयार डिजिटल कार्यबल को सक्षम बनाता है। यह संकायों और छात्रों के लिए विश्व स्तरीय पाठ्यक्रम पहुंच सुनिश्चित करके शिक्षा और उद्योग के बीच काम करता है। इस मौके पर EDU SKILLSके को-फाउंडर और CEOशुभाजित जगदेवने कहां कि लिंग्याज के साथ यह अनुभव खास होगा। उन्होंने कहां कि सभी महत्वपूर्ण हितधारकों के साथ मिलकर काम करके छात्रों, संकायों, शिक्षा संस्थानों और केंद्र व राज्यसरकोरों को हमारे कौशल हस्तक्षेप के माध्यम से एक साथ लाकर शिक्षा, रोजगार और उद्यमिता पर समग्र रूप से काम करके सामाजिक और व्यावसायिक प्रभाव को लक्षित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here