बारिश से घरों, आफिस व दुकानों में हुए नुकसान की भरपाई करें सरकार : डा सुशील गुप्ता

0
482
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 03 Aug 2021 : आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता का कहना है कि बारिश अब आम लोगों के लिए आफत बनने लगी है। एक तरफ जहां बारिश के चलते घरों,खेतो, तथा दुकानों में पानी भरने से भारी नुकसान लोगों को हो रहा है। वो भी सरकार की पानी निकासी की योजना को ठीक से अमल ना लाने के कारण। इसके लिए सरकार को आर्थिक नुकसान की भरपाई करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बारिश से प्रदेश की जनता को हर तरफ से नुकसान ही नुकसान हो रहा है। यह राहत देने वाली बरसात अब कहर भरपा रही है। शहर में जलभराव होने के कारण लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में भी घंटो का समय लग रहा है।

उन्होंने कहा कि किसानों के खेतों में बारिश का पानी भरने से कपास की फसल को नुकसान होने लगा है। बताया यह भी जा रहा है कई खेतों में तो कपास की फसल बिल्कुल खराब हो चुकी है। पानी भरने से फसल को हुए नुकसान का मुआवजा गिरदावरी करवा कर किसानों को दिया जाए ताकि जो आर्थिक नुकसान उन्हें हुआ है उसकी कुछ भरपाई हो।

वहीं बाजारों में पानी निकासी बारिश के बाद भी नहीं हो पा रही है। अगर रात को बारिश हो जाए तो सुबह तक बाजारों में पानी भरने से दुकानदारों की दुकानों में पानी भर रहा है। जिससे उनको भारी नुकसान हो रहा है। दूसरा बाजारों में खरीदार भी आने से डरने लगा है।

डा गुप्ता ने कहा ऐसा ही हाल हाइवे पर सड़क किनारे बने पानी निकासी के लिए नालों से पानी की निकासी नहीं होने से हाइवे पर दोनों तरफ बारिश का पानी भरा रहा। हाइवे पर पानी भरने से आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी हुई। सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को सड़क में गढ्डे होने का डर बन गया है।

डा गुप्ता ने कहा कि वह नालों से पानी की निकासी न होने पर हाइवे प्रशासन को लिखेंगे तथा इसकी जांच भी करवाने को कहेंगे। साथ ही वह घरों, दुकानों और आफिसों मंे भरे पानी के नुकसान की भरपाई के लिए भी सरकार से अनुरोध करेंगे, ताकि लोगो को हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here