सीएम अनाउंसमेंट के विकास कार्य कराएं अधिकारी निर्धारित समय सीमा में पूर्ण : डीसी

0
293
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 13 सितंबर। डीसी विक्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिला फरीदाबाद में घोषित किए गए विकास कार्यों गुणवत्ता पूरी तरह से नियमों के अनुरूप होनी चाहिए। मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्य शुरू नहीं किए गए हैं, उन्हें यथाशिघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिस भी विभाग की फाइल मुख्यालय में गई है उसके स्टेटस की पूरी अपडेट रखें। जिस विभाग के मुख्यालय में फोन पर बात करनी है या डीईओ लेटर भिजवाना जरूरी है तो डीसी कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित करें। डीसी ने कहा कि जिन कार्यों पर काम चल रहा है, उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें।

डीसी विक्रम ने आज मंगलवार को समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा विकास कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए ताकि विकास कार्य प्रभावी रूप से हो सकें। उन्होंने कहा कि जिस भी विकास परियोजना पर कार्य शुरू हो उस कार्य पर पूरी नजर रखें ताकि विकास कार्य अच्छी तरह से हो सकें। डीसी ने कहा कि निर्माण प्रक्रिया के दौरान विकास कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए किसी भी समय निर्माण सामग्री के नमूने लेकर जांच लैब से कराई जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिला  आमजन को विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को चाहिए कि वो विकास योजनाओं को निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। साथ ही समय समय पर निर्माण सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए नियमित रूप से मॉनिटरिंग भी की जाए। इससे विकास कार्यों में तेजी आएगी और विकास कार्य समय पर पूरे होंगे।

डीसी विक्रम जिला  में चल रहे मुख्यमंत्री घोषणा के विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली और संबंधित विभागों के अधिकारियों को योजनाओं का त्वरित लाभ आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास परियोजनाओं को लेकर हर समय अपडेट रहें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले।

डीसी विक्रम ने खेल, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, जिला विकास एवं पंचायत विभाग, कृषि विपणन बोर्ड, एचएसवीपी, परिवहन, कृषि, पशुपालन एवं डेयरी विभाग सहित सभी विभागों के मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की एक एक करके विभागवार समीक्षा की।

जिला स्तरीय मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में एडीसी अपराजिता, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, डीडीपीओ राकेश मोर, एसीईओ कम बीडीपीओ अंकिता अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र राणा, डीएचबीवीएन कार्यकारी अभियंता उर्मिला ग्रेवाल, पीडब्लूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु सहित मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों जुड़े विभागों के तमाम अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here