सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए उपायुक्त ने दिए अधिकारियों के दिशानिर्देश शहर के खेल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से किए साझे सुझाव

0
401
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 21 दिसंबर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि फरीदाबाद संसदीय लोकसभा क्षेत्र में आगामी 14, 15 व 16 जनवरी 2022 को पुरुषों और महिलाओं के सांसद खेल महोत्सव का आयोजन फरीदाबाद में किया जाएगा। खेल महोत्सव ओपन आयोजित किए जाएंगे।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि शहर के खेल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से सांसद खेल महोत्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव सांझा किए गए हैं। सांसद ओपन खेल महोत्सव के सफल संचालन के लिए एडीसी सतबीर मान को ओवर आल इन्चार्ज नियुक्त किया गया है जबकि एचसीएस अधिकारियों को अलग अलग खेलों के नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनके साथ अलग अलग अलग खेलों के लिए खेल एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खान पान के लिए सीएसआर पार्टनर भी बनाए गए हैं। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को विशेष महत्व दिया जाएगा। सांसद खेल महोत्सव के लिए सिंगल खिलाड़ी खेल के खिलाड़ियों की इन्ट्री 200/-रुपये और डबल खिलाड़ियों वाले खेल की इन्ट्री 500/-रुपये तय कर दी गई है। आगामी 25 दिसम्बर को जिला खेल विभाग द्वारा इन्ट्री शुरू कर दी जाएगी।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आज मंगलवार को लघुसचिवालय के बैठक कक्ष में नोडल अधिकारियों को खेलों के बेहतर संचालन के लिए टिप्स दे रहे थे। सांसद खेल महोत्सव के लिए शहर की इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, व्यापार मण्डल, समाज सेवी संस्थाओं और सामाजिक, व्यापारिक संस्थाओं को सीआरएस पार्टनर बनाया जाएगा।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान,एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, खेल विभाग के उपनिदेशक गिरराज, जिला खेल अधिकारी जगबीर सिंह, रैडक्रास सचिव विकास कुमार सहित अलग अलग खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों के सांसद खेल महात्सव के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव साझा किए और बेहतर खेल महात्सव के लिए नोडल अधिकारी, सहयोगी खेल एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा सीएसआर पार्टनर की ड्युटियां सुनिश्चित की गई। आप को बता दें सांसद खेल महात्सव सेक्टर-12 और सेक्टर-31 के खेल कंपलेक्स में आयोजित किए जाएंगे।

सांसद ओपन खेल महोत्सव में 15 से 70 साल की आयु के पुरुष और महिला सभी खिलाड़ियों को प्रतिभागी बनाया जाएगा। सांसद खेल महोत्सव में सर्कल कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, क्रिकेट रस्साकशी, वालीलाल शूटिंग, बास्केटबॉल, फुटबॉल सहित एथलीट्स की 100 मीटर 400 मीटर 1500 मीटर तथा 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 15 किलोमीटर की मैराथन भी आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा जैवलिन थ्रो, शॉट पुट लोंग जैम्प के खेल भी आयोजित किए जाएंगे। पैरा स्पोर्ट्स के अलग से दो गेम आयोजित किए जाएंगे। खेल प्रतियोगिता के लिए 25 दिसम्बर से 10 जनवरी तक ओपन एंट्री खिलाड़ियों की टीमों की आयोजित की जाएगी। खिलाड़ियों के लिए केसर का दूध, जूस, फ्रूट तथा लंच की व्यवस्था भी खेल परिसरों में ही की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here