स्वास्थ्य विभाग के ठेका कर्मचारियों ने छंटनी के खिलाफ नागरिक हस्पताल में किया जोरदार प्रदर्शन

0
1035
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 07 June 2020 : स्वास्थ्य विभाग के ठेका कर्मचारियों ने रविवार को अपनी छंटनी के खिलाफ नागरिक हस्पताल में नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग ने पहली जुलाई से सालों से कार्यरत 3200 सिक्योरिटी गार्ड को नौकरी से निकाल कर होमगार्ड को लगाने और बाकी पदों पर कई कई सालों से काम कर रहे ठेका कर्मचारियों को निकाल कर नए कर्मचारियों को लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सभी सिविल सर्जन ने महानिदेशक, स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा द्वारा 17 फरवरी को जारी गाइडलाइंस के अनुसार टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके खिलाफ सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा आंदोलन चलाए हुए हैं। संघ के बेनर तले 3 जून को भी प्रर्दशन किया गया था। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी के जिला प्रधान अशोक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रर्दशन जरनल हस्पताल के सैकड़ों की तादाद में ठेका कर्मचारियों ने भाग लिया। प्रर्दशन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री,आडीटर राजबीर बेरवाल, कोषाध्यक्ष युद्धवीर सिंह खत्री,ब्लाक अध्यक्ष करतार सिंह,दर्शन सिंह सोया,रधबीर चौटाला सीटू के नेता एसपी भाटी आदि मौजूद थे। प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने प्रर्दशन को संबोधित करते हुए कहा कि आंदोलन के अगले चरण में सभी विधायकों के आवासों पर प्रर्दशन कर छंटनी के खिलाफ ज्ञापन सौप कर छंटनी पर रोक लगाने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने पहली जुलाई को विभाग से किसी भी ठेका कर्मचारी को नौकरी से निकाला तो सभी ठेका कर्मचारी कार्य बहिष्कार करने पर मजबूर होंगे। जिसकी हर प्रकार की जिम्मेदारी सरकार व स्वास्थ्य विभाग की होगी।

संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार एक तरफ स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों, नर्सों व मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ को कोरोना योद्वा बताकर करोड़ों रुपए खर्च कर हेलीकॉप्टरों से पुष्प वर्षा, थालियां बजवाने और दीये चलाने का ढोंग कर रही है और दुसरी तरफ पिछले 6 महीने से अपनी जान को जोखिम में डालकर कोविड 19 के खिलाफ जंग लड़ने वाले डाक्टरों के मददगार सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारियों,वार्ड सर्वेंट, धोबी, लिफ्ट मेन,कम्पुयटर आपरेटर, इलेक्ट्रीशियन,पलंम्बर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आदि पदों पर सालों से काम करने वाले दस हजार से ज्यादा ठेका कर्मचारियों को 1 जुलाई से नौकरी से निकालने पर तुली हुई है। जिसको किसी भी तरह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

जिला सांगठनिक कमेटी का किया गया चुनाव

इस अवसर पर स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन हरियाणा की जिला सांगठनिक कमेटी का चुनाव किया गया। जिसमें सोनू सोया, शीशपाल, सुनील कुमार, राजबीर सिंह,रिंकू,मोनू, किरण,नीरज, मुकेश, सतबीर कौशिक,नजर खान व सुनील को सदस्य चुना गया। इन चुने गए सदस्यों के नेतृत्व में छंटनी के खिलाफ आंदोलन चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here