बच्चे ही भारत का भविष्य हैं, उनकी सेहत पर ध्यान दें अभिभावक : राजेश नागर

0
339
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव के सरकारी अस्पताल में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चोंं के लिए लगाए स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि बच्चे भविष्य के भारत के कर्णधार हैं। अभिभावकों को बच्चों की सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए।

शिविर का उद्घाटन पहुंचे विधायक राजेश नागर का बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने जोरदार स्वागत किया। सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज नोएडा, फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग ने भरपूर सहयोग किया। इस शिविर में बच्चों में कैंसर, कॉर्डियोलॉजी, आई, डेंटल, ईएनटी, स्किन, जनरल फिजिशियन, डायटिशियन आदि रोगों की जांच कर निशुल्क दवाइयां प्रदान की गईं। वहीं बच्चों की हाईट, वेट और हीमोग्लोबिन की भी जांच संपन्न हुई। शिविर में करीब 1200 बच्चों की जांच की गई।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमें बच्चों की सेहत का ख्याल अपनी सेहत से भी बढक़र रखना होगा, तभी स्वस्थ भारत का निर्माण हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने स्वास्थ्य को लेकर अनेक योजनाओं को संचालित किया हुआ है। जिससे कि हर व्यक्ति तक स्वास्थ्य की पहुंच संभव हो पा रही है। इनमें आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, प्रधानमंत्री जन औषधि योजना आदि प्रमुख रूप से लोगों को राहत देने का काम कर रही हैं। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों को अधिक सुविधाओं से युक्त बनाया जा रहा है। आज हमारे सरकारी अस्पतालों में जो सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं वो पिछले जमाने में लोग सोच भी नहीं सकते थे। आज सरकारी अस्पताल में हृदय रोगों के ऑपरेशन हो रहे हैं, प्लास्टिक सर्जरी हो रही हैं। इसके बाद भी किन्हीं कारणों से निजी अस्पतालों में इलाज कराने पर भी आयुष्मान भारत योजना में पांच लाख रुपये तक का लाभ लोगों को मिल रहा है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल अंत्योदय के तहत हर स्कीम को लांच करते हैं, क्रियान्वित करते हैं और उसका लाभ अंतिम व्यक्ति तक सुनिश्चित करते हैं। नागर ने आयोजन से जुड़ी संस्थाओं एवं स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, चिकित्सकों व अन्य सभी को सुंदर आयोजन के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर रक्षा मंत्रालय के सेवानिवृत्त डीजी हरि मोहन, जगदीश बवेजा, तिगांव सीएचसी के एसएमओ डॉ हरीश आर्या, एएसएमओ डॉ अजय गोयल, जिम्स नोएडा के निदेशक डॉ ब्रिगेडियर राकेश गुप्ता, सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन के निदेशक पंकज बांगा, प्रियंका बांगा, भाजपा मंडल अध्यक्ष गिर्राज त्यागी, देवीराम, दयानंद नागर, हरीचंद सरपंच, जयकिशन वर्मा, महाशय ऋषि नागर, राजेन्द्र नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here