मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को डॉ. बी आर अम्बेडकर जयन्ती की दी शुभकामनाएं

0
891
Spread the love
Spread the love

Chandigarh News, 13 April 2020 : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को भारत रत्न डॉ. बी.आर. अम्बेडकर जयन्ती के अवसर पर अपनी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

अम्बेडकर जयंती के अवसर पर जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने डॉ. अम्बेडकर को एक महान क्रांतिकारी, विधि विशेषज्ञ एवं समाज सुधारक बताते हुए कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने देश को एक सूत्र में पिरोये रखने के लिए हमें एक ऐसा संविधान दिया है जिसमें समाज के सभी वर्गों विशेषकर वर्गों, विशेषकर अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों को विकास के समान अवसर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार डा. भीमराव अम्बेडकर के दिखाए मार्ग का अनुसरण करते हुए समाज के गरीबों, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों के कल्याणार्थ अनेक योजनाएं चला रही है।

कोरोना वायरस के कारण बनी वर्तमान परिस्थितियों में लोगों को अपने घरों में रहकर ही इस जयंती को हर्षोल्लस के साथ मनाने का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक परिस्थितियां सामान्य न हो जाए वे सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अम्बेडकर जयंती के साथ-साथ आने वाले हर त्यौहार एवं पर्व को अपने घर पर ही रह कर पूरी श्रद्घा के साथ मनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here