युग प्रवर्तक महिला थी स्व. इंदिरा गांधी : लखन सिंगला

0
1218
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर ओल्ड फरीदाबाद में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला की अध्यक्षता में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में उपस्थित कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि इंदिरा गांधी युग प्रर्वतक महिला थी और अपने निडर स्वभाव के चलते वह पूरे विश्व में आयरन लेडी के नाम से प्रसिद्ध हुई। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में स्व. गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, उनके कुशल नेतृत्व में भारत देश जहां उन्नति की राह पर अग्रसर हुआ, वहीं समाज को संगठित करने में भी उन्होंने अह्म भूमिका निभाई। श्री सिंगला ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को परमाणु रूप से ताकतवर बनाने के साथ-साथ परमाणु बम का सफल परीक्षण करवाकर विश्व में अपनी ताकतवर देश के रूप में पहचान दिलवाई। वहीं उन्होंने बैंको का राष्ट्रीयकरण करवाया, जिससे देश की आर्थिक हालत मजबूत हुई तथा हिन्दी भाषा को राष्ट्रभाषा का दर्जा दिए जाने का श्रेय भी उन्हीं को जाता है।

लखन सिंगला ने कहा कि देश के लिए इंदिरा गांधी का बलिदान कृतज्ञ राष्ट्र सदैव याद रखेगा। उनके परिवार के देश की आजादी और आजादी के बाद एकता, अखंडता को बनाये रखने के लिए दिए गये बलिदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। उन्होंने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लेते हुए देश व समाजहित में कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए, यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस फरीदाबाद के अध्यक्ष नितिन सिंगला, मुकेश गर्ग प्रधान अग्रवाल सभा सेक्टर-19,सुधीर सिंह,लक्ष्मण गर्ग, रमेश गुप्ता, महेन्द्र सिंगला, करण सिंगला, सचानंद कुमार, राकेश अग्रवाल, ललित शर्मा, मोनु गर्ग, गद्दु कुमार, बिट्टू गुप्ता, आकाश गुप्ता, रमेश चावला, करण कुमार सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here