जिला पुलिस के साथ मिलकर सिद्धदाता आश्रम ने लगाए 500 पौधे

0
439

Faridabad News : श्री सिद्धदाता आश्रम एवं जिला पुलिस ने मिलकर आज करीब 500 पौधे लगाए। इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज एवं डीसीपी एनआईटी नीतिका गहलौत प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

गत दिनों जिला पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो ने आश्रम आने के दौरान पौधारोपण करने के बाद मेगा पौध रोपण अभियान की इच्छा जताई थी। जिस पर आगे बढ़ते हुए आज आश्रम के स्वयंसेवकों एवं पुलिसकर्मियों ने मिलकर करीब 500 पौधे लगाए। यह पौधे आश्रम परिसर, अरावली हिल्स, लैजर वैली पार्क और सूरजकुंड रोड पर लगाए गए। इस अवसर पर पुलिस टीम का नेतृत्व करते हुए डीसीपी एनआईटी नीतिका गहलौत ने कहा कि आश्रम के लोककल्याणकारी कार्यों से समाज लाभांवित हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह आश्रम के कार्यों को देखकर अभिभूत हैं। यदि इस प्रकार से समाज का हर वर्ग कार्य करने लगे तो समाज से भय, अपराध आदि का खात्मा हो जाए। इस अवसर पर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि जिला पुलिस शहर में अच्छा कार्य कर रही है। पुलिस आयुक्त अमिताभ ङ्क्षसह ढिल्लो के नेतृत्व में सभी कुशल अधिकारी अच्छा कार्य कर रहे हैं। श्री ढिल्लो ने हमें मेगा पौध रोपण अभियान चलाने के लिए कहा था। वह स्वयं भी इसमें शामिल होना चाहते थे लेकिन किन्हीं आवश्यक व्यस्तताओं के कारण नहीं आ सके। लेकिन सभी पुलिस अधिकारियों ने न केवल खुद पौधे लगाए बल्कि उनकी देखरेख की बात भी कही, यह बहुत अच्छी बात है।

वहीं आश्रम परिसर में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में कुल 339 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाकर दवाइयां भी प्राप्त कीं। इस अवसर पर आयुर्वेद, होम्योपैथी, एलोपैथी, नैचुरोपैथी पद्धतियों के चिकित्सकों ने लोगों के रोग निदान के लिए जांच की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here