वाघ बकरी चाय समूह ने भारत के कारोबार में 100 साल की उपस्थिति दर्ज की

0
121

New Delhi News, 15 Jan 2020 : बाघ बकरी चाय समूह भारत में 100 साल का व्यापार मना रहा है। यह समूह भारत में तीसरी सबसे बड़ी पैकेज्ड चाय कंपनी है, जिसका कारोबार 1100 करोड़ रुपए का है और भारत और विदेशो के बाजार में इसकी मजबूती मौजूद है। समूह ने भारत में ‘चाय लाउंज अवधारणा’ का भी नेतृत्व किया है और इसके शताब्दी समारोह के एक हिस्से के रूप में, समूह ने अपने हस्ताक्षर चाय लाउंज का शुभारंभ किया जो अहमदाबाद में दूसरा और भारत में 13 वां लाउंज है। अन्य लाउंज मुंबई, दिल्ली, पुणे और गोवा में चालू हैं। चाय ब्रांड दुनिया में 40 से अधिक देशों में निर्यात और अपने उपभोक्ताओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की बढ़ती श्रृंखला के साथ वास्तव में वैश्विक ब्रांड के रूप में उभरा है।

कंपनी के मूल में विनम्र जड़ें हैं। श्री नारनदास देसाई डरबन दक्षिण अफ्रीका चले गए, जहां उन्होंने चाय की संपत्ति का स्वामित्व और प्रबंधन किया। रंगभेद आंदोलन के दौरान उन्हें भारत जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन तीखे समयों में, उन्होंने स्कूल के दिनों के अपने साथी-मोहनदास करमचंद गांधी को पाया, जो राष्ट्र के पिता बन गए। गांधी का दृष्टिकोण और संकल्प श्री नारनदास देसाई के लिए व्यवसाय के साथ-साथ निजी जीवन में भी नैतिकता को बनाए रखने के लिए एक प्रेरणा बन गया। नाम और लोगो सह-अस्तित्व के प्रति समानता और सद्भाव का संकेत देते हैं। एक प्रतीक जहां एक वाघ (टाइगर) और बकरी (बकरी) एक ही कप से चाय साझा कर रहे हैं जो भारत के लाखों परिवारों में विश्वास का एक गौरवशाली प्रतीक बनने के लिए आगे बढ़े।

19 जनवरी 2019 है जब कंपनी ने भारत के कारोबार में 100 साल की उपस्थिति दर्ज की। इस अवसर पर बाघ बकरी चाय समूह, 4 वीं पीढ़ी के उद्यमी और चाय सम्मेलन के कार्यकारी निदेशक, श्रीपाराग देसाई ने साझा किया, “हम इस बारे में आशावादी हैं कि भविष्य हमारे लिए क्या महत्व रखता है। हम मूल्यों और संबंधों पर निर्मित एक ब्रांड हैं। हमारी शताब्दी के समारोहों के एक हिस्से के रूप में, हमने अपने सीएसआर प्रयासों को कई गुना बढ़ा दिया है, और अपने उत्पादों को विकसित करने पर भी अपनी ऊर्जा केंद्रित की है। हम हमेशा उच्च गुणवत्ता वाले चाय मिश्रणों और हमारे ग्राहकों के लिए चाय पीने के अनुभव के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर प्रयास करेंगे ”

आज कंपनी विश्व स्तर की चाय, प्रीमियम टी और टी बैग, फ्लेवर्ड और स्पेशल टी, 100% प्रमाणित ऑर्गेनिक चाय, ग्रीन टी और टी बैग (मिंट, तुलसी, हनी लेमन, जैस्मीन, प्राकृतिक आदि) से युक्त है। इंस्टेंट टी प्रेमिक्स रेंज आदि कंपनी के प्रीमियम उत्पाद सभी प्रमुख प्रसिद्ध खुदरा श्रृंखलाओं में उपलब्ध हैं, अर्थात। UAE में Carrefour & Lulu Hypermarkets, ऑस्ट्रेलिया में Woolworth & Coles सुपर मार्केट, Walmart, Loblaws, Freshco, No Frills आदि कनाडा में और दुनिया भर में कई और प्रमुख सुपरमार्केट हैं। खाद्य सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली के क्षेत्र में अग्रणी यूरोपीय एजेंसी इंटरटेक सर्टिफिकेशन लि। से कंपनी की गुणवत्ता, स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा प्रमाणपत्र जैसे आईएसओ 22000, एचएसीसीपी, बीआरसी, हलाल आदि हैं।

बाघ बकरी चाय समूह के बारे में:
बाघ बकरी चाय समूह एक प्रीमियम चाय कंपनी है जिसकी 1892 से चाय के कारोबार में उपस्थिति है। वर्ष 1919 में, समूह ने भारत में गुजरात चाय डिपो नामक अपने भारत के ऑपरेशन के साथ प्रवेश किया, जिसने प्रतिष्ठित ब्रांड – वाघ का शुभारंभ किया। बकरी चाय ”। आज, यह 1100 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार के साथ भारत में तीसरी सबसे बड़ी पैकेज्ड चाय कंपनी है। और 40 मिलियन से अधिक के.जी. चाय वितरण का। समूह पूरे विश्व में चाय निर्यात और खुदरा उपभोक्ता उत्पादों में एक अग्रणी नाम है। दुनिया भर में वाघ बकरी चाय प्रेमियों की एक बड़ी संख्या के साथ, यह वास्तव में वैश्विक ब्रांड के रूप में उभरा है। कंपनी को गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में निर्विवाद रूप से बाज़ार में दक्षिण और उत्तर भारत में मजबूत उपस्थिति प्राप्त है और हाल ही में जम्मू और कश्मीर में भी लॉन्च किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here