जलभराव संबंधी समस्या को दूर करने के लिए उठाए सख्त कदम : मौहम्मद शाइन

0
344
Faridabad News : निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने बताया कि जलभराव की निकासी के सबंध में निगम ने उचित कदम पहले से ही उठा रखे है जिसकी वजह से जिन-जिन क्षेत्रो में जलभराव संबंधी समस्या हुई है वहां से पानी तुरंत निकलता गया, इसी चीज को सनिष्चित करने के लिए निगम के अधिकारी मौके पर जाकर भी पानी निकासी का समाधान करवा रहे है। इस संबंध में निगमायुक्त ने बताया कि बरसाती सीजन को देखते हुए तीनों जोनों एनआईटी, ओल्ड फरीदाबाद और बल्लबगढ़ के डिस्पोजल सुचारू रूप से चालू अवस्था में है और वह पानी निकासी का कार्य पूरी तरह से कर रहे है। इस तरह सीवरेज लाईन्स व बड़े-बड़े नालों में भी पानी की निकासी सुचारू रूप से हो रही है।
निगमायुक्त ने बताया कि मानसून सीजन को देखते हुए पिछले 4 महीनों से बड़े-बड़े नाले-नालियों, सीवरेज लाईनों, ड्रैनेजों की सफाई व रैन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के मरम्मत का कार्य प्रारंभ किया जा चुका था। उन्होंने बताया कि बरसात की वजह से होने वाले गडढ़ों को भरने का कार्य भी सुचारू रूप से किया जा रहा है।
निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने निगम के अतिरिक्त आयुक्त, तीनों जोनों के संयुक्त आयुक्तों और अधीक्षण अभियन्ताओं को बरसाती सीजन को देखते हुए शहर में हुए जलभराव संबंधी समस्या को दूर करने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देष दिए है। आज निगमायुक्त के निर्देष  पर ही हो रही बरसात को देखते हुए निगम के उक्त अधिकारी जलभराव संबंधी क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे है जिन-जिन क्षेत्रों में जलभराव की समस्या आ रही है उक्त अधिकारी इस समस्या का मौके पर ही समाधान करवा रहे है।
निगमायुक्त ने आमजन से अपील की है कि पॉलीथीन और प्लास्टिक संबंधी चीजे सीवरेज में न फेंके और कहीं पर भी कोई टूटी स़ड़़क और खढ्डा नजर आए तो उसके बारे में निगम मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में सूचना तुरंत दें तथा जलभराव संबंधी एरिये में तभी आवागमन करें जब अति आवश्यक हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here